Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी सड़क गड्ढे में तब्दील

ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी सड़क गड्ढे में तब्दील

Hits: 104

मृत्युंजय कुमार, भगवानपुर (बेगूसराय)।सरकार भले ही सड़क का जाल बिछाने का काम किया है लेकिन आज भी ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क गड्ढे में तब्दील है। प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत भगवानपुर – संजात पथ की जर्जरता से स्थिति ऐसा बना हुआ है कि धूल और मिट्टी की वजह से दिन में भी रात का अँधेरा नजर आता है, जिससे कभी भी एक बड़ी दुर्घटना हो सकती है। इतना ही नहीं उक्त सड़क में भगवानपुर नट बाबा स्थान से बिजली सब स्टेशन के बीच दो छोटी वाली पुलिया है जो काफी जर्जर स्थिति में है अगर ससमय इस जर्जर पुलिया का मरम्मत नहीं कराया गया तो कभी भी किसी बड़ी वाहन से पुलिया क्षतिग्रस्त होकर एक बड़ी हादसा हो सकती है। उक्त सड़क के माध्यम से दर्जनों ट्रक का दिन-रात आवागमन होते रहता है। साथ ही समस्तीपुर, दरभंगा जिले से सैकड़ों श्रद्धालु सिमरिया गंगा स्नान के लिए आते हैं। जिन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

विदित हो कि क्षेत्र में मोख्तियारपुर से काविया जाने वाली सड़क, नरहरीपुर से बुचौली जाने वाली सड़क, बनवारीपुर से मोख्तियारपुर जाने वाली सड़क सहित कई ऐसे सड़क है जिसमें राहगीरों को चलने में दिन में भी तारे नजर आता है। फिर भी विभागीय अधिकारी चैन की नींद में सो रहे हैं। जबकि विधायक रामदेव राय का यह गृह क्षेत्र है। इस संबंध में विधायक रामदेव राय ने कहा कि भगवानपुर-संजात पथ सहित कई सड़क बनने के लिए सरकार द्वारा पास किया गया है जल्द ही सड़क निर्माण कार्य शुरू करवाया जायेगा।

इस समस्या से चिंतित संजात निवासी संतोष चौरसिया, भगवानपुर निवासी बिट्टू कुमार, बुचौली निवासी चन्दन कुमार, भाकपा नेता अशोक राय, वी आई पी के प्रखंड अध्यक्ष कमलेश्वरी सहनी, राजद नेता रणधीर वर्मा, निर्माण यादव सहित अन्य लोगों ने डी एम से उक्त जर्जर सड़क को जल्द से जल्द निर्माण करवाने की मांग की है।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: