Breaking News
Home / Breaking News / जिले के पात्र किसानों का सत्यापन शतप्रतिशत करें राजस्व कर्मी —- जिलाधिकारी

जिले के पात्र किसानों का सत्यापन शतप्रतिशत करें राजस्व कर्मी —- जिलाधिकारी

Hits: 0

ब्यूरो सुल्तानपुर 

सुल्तानपुर  – प्रधानमंत्री जी की महत्वाकांक्षी किसान सम्मान निधि योजना का लाभ पात्र किसानों को दिए जाने हेतु सत्यापन कार्य में राजस्व निरीक्षक/लेखपालों को कड़े निर्देश दिए कि फर्जी रिपोर्टिंग करने पर उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

यह निर्देश जिलाधिकारी विवेक ने आज सांय से सवा दस बजे तक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समीक्षा बैठक करते हुए दिए। उन्होंने राजस्व निरीक्षक वार किसानों का सत्यापन रिपोर्ट की समीक्षा के दौरान राजस्व निरीक्षक बांगर कला तहसील कादीपुर को निलंबित करने का निर्देश एसडीएम कादीपुर को दिए और कहा कि इनके विरूद्ध पत्रावली तैयार कर प्रस्तुत करें। उन्होंने अधिकांश राजस्व निरीक्षक को चेतावनी दी कि फर्जी सत्यापन रिपोर्ट कदापि न बनाएं। सही रिपोर्टिंग क्षेत्र में जाकर कृषकों से मिलकर तैयार कर भेंजे।

जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम व तहसीलदार को निर्देशित किया कि वह स्वयं इस योजना के सत्यापन हेतु समीक्षा नियमित रूप से करें। उन्होंने कहा कि यदि कोई पात्र किसान इस योजना से वंचित रहा तो संबधित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने फीडिंग कार्य में धीमी गति पाए जाने पर उपनिदेशक कृषि एवं अपर उपजिलाधिकारियों के प्रति असंतोष व्यक्त करते हुए निर्देशित किया कि आज ही कम्प्यूटर आपरेटर अधिक से अधिक लगाकर फीडिंग का कार्य कलेक्ट्रेट में उनके समकक्ष कराए। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि कम्प्यूटर आपरेटर की संख्या अधिक से अधिक लगाकर शिफ्ट वार फीडिंग का कार्य प्राथमिकता के साथ कराया जाय।

इस बैठक में सीडीओ राधेश्याम,एडीएम एफआर अमर नाथ राय,एडीएम प्रशासन हर्षदेव पांडेय, यस ओ सी शिवपूजन, संयुक्त मजिस्ट्रेट/एसडीएम सदर प्रणय सिह, एसडीएम बल्दीराय,कादीपुर, जयसिंहपुर सहित समस्त तहसीलदार व राजस्व निरीक्षकगण आदि उपस्थित रहे।

Check Also

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

गैस सिलेंडर वितरक की सुध न सरकार को न हीं संगठन को

Hits: 0वैशाली। कोरोना महामारी के दौर में फ्रंट लाइन वर्कर्स द्वारा किया जा रहा कार्य …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: