Breaking News
Home / Breaking News / निर्वाचन लोकतंत्र की आत्मा है, लोकतंत्र शासन व प्रशासन का आधार है – जिलाधिकारी

निर्वाचन लोकतंत्र की आत्मा है, लोकतंत्र शासन व प्रशासन का आधार है – जिलाधिकारी

Hits: 17

ब्यूरो सुल्तानपुर 

सुलतानपुर  – भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नवम् राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आज जिला मुख्यालय सहित समस्त तहसील/ब्लाकों में मतदाता जागरूकता रैली, आयोजित रंगोली, सांस्कृतिक कार्यक्रम, चित्रकला, स्लोगन, लेखन आदि के प्रतिभागियों को तथा उत्कृष्ट कार्य करने वाले बी0एल0ओ0 को जिलाधिकारी विवेक द्वारा सम्मानित किया गया तथा मतदाता जागरूकता हेतु मतदाता शपथ भी दिलाई गयी।

कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी द्वारा विभिन्न कार्यालयों के एकत्र अधिकारियों/कर्मचारियों को मतदाता शपथ दिलाने के पश्चात रैली के रूप में पंत स्टेडियम पहुंचे और वहां जिलाधिकारी द्वारा द्वीप प्रज्वलित एवं गुब्बारे छोड़कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।

विभिन्न विद्यालयों के छात्र/छात्राओं द्वारा स्वागत गीत कजरी आदि का गायन कर उपस्थित लोगों का मंत्रमुग्ध किया। जिलाधिकारी द्वारा बच्चों का अभिवादन किया गया।इसके पश्चात् विभिन्न कार्यक्रमों के प्रतिभागियों तथा उत्कृष्ट कार्य करने वाले बी0एल0ओ0 को प्रशस्ति पत्र भेंट कर जिलाधिकारी द्वारा सम्मानित किया गया।

जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में कहा, कि निर्वाचन लोकतंत्र की आत्मा है। लोकतंत्र शासन व प्रशासन का आधार है। निर्वाचन में प्रतिभाग करना हम सब की जिम्मेदारी है। अपने मन के अनुसार मतदान की जरूरत है। हम सभी को मतदान के लिए जागरूक करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, कि अधिकारों के साथ -साथ कर्तव्य की जागरूकता भी होनी चाहिए। प्रतिभा संसाधनों का मोहताज नहीं होती। संघर्ष और कठिनाईयों के साथ विकास होता है।

उन्होंने कहा, कि विभिन्न क्षेत्रों में जाने के लिए अच्छा व्यक्तित्व बनाना पडे़गा। पंत स्टेडियम में नगर/ग्रामीण क्षेत्रों के तीन दर्जन विद्यालयों के छात्र/छात्रायें ने जिलाधिकारी का अभिवादन भी किया। कार्यक्रम का समापन कर राष्ट्रगान से किया गया। कार्यक्रम का संचालन पिंकी श्रीवास्तव सहायक अध्यापक, माडल प्राथमिक स्कूल मुरारपुर भदैंया ने किया।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिले के सभी कार्यालयों में उनके कार्यालयाध्यक्षों द्वारा अपने अधीनस्थ अधिकारियों/ कर्मचारियों को मतदाता शपथ दिलाई गयी। इसी क्रम में स्वास्थ विभाग में डा0 सी0बी0एन0त्रिपाठी व विकास भवन में जिला विकास अधिकारी डा0डी0आर0विश्वकर्मा द्वारा विकास भवन के विभिन्न विभागों के अधिकारियों/कर्मचारियों को मतदाता शपथ दिलाई और मतदान करने के लिए जागरूक किया। जिले के मुख्य चौराहों पर मतदाता जागरूकता हेतु मतदान गीत का गायन कराया गया तथा बस स्टेशन सुलतानपुर तिराहे पर एल0ई0डी0 डिस्प्ले के माध्यम से मतदाता जागरूकता फिल्म का भी प्रदर्शन किया गया।

जिलाधिकारी ने पंत स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम के समाप्ति के पश्चात् तहसील बल्दीराय में आयोजित राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम में प्रतिभाग कर उत्कृष्ट सेवा करने वाले को सम्मानित किया तथा मतदान हेतु लोगों को जागरूक किया। यह कार्यक्रम उप जिलाधिकारी बल्दीराय प्रतिपाल सिंह चौहान द्वारा बहुत ही भव्ययता के साथ आयोजित कराया गया। इसी प्रकार कादीपुर, जयसिंहपुर, लम्भुआ में भी राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर मतदान हेतु जागरूकता उत्पन्न की गयी।

उपरोक्त कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी राधेश्याम, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) हर्षदेव पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) अमरनाथ राय, मुख्य राजस्व अधिकारी महेन्द्र, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/उप जिलाधिकारी प्रणय सिंह, डिप्टी कलेक्टर प्रिया सिंह, अपर उप जिलाधिकारी सदर राजेश कुमार सिंह, वरिष्ठ कोषाधिकारी वरूण खरे, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सी0बी0एन0त्रिपाठी, जिला विद्यालय निरीक्षक गिरीश चन्द्र, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी कौस्तुक कुमार सिंह, क्रीडा अधिकारी शीला भट्टाचार्य, समाजसेवी सत्यनाथ पाठक सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी/कर्मचारीगण तथा विभिन्न विद्यालयों के अध्यापक/अध्यापिकायें उपस्थित रहें।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: