Breaking News
Home / Breaking News / नालियां दे रही है रोगों का दस्तक

नालियां दे रही है रोगों का दस्तक

Hits: 34

दीपक गुप्ता, सुल्तानपुर। जयसिंहपुर तहसील के अंतर्गत बरौसा चौराहे पर नालियों में कभी भी कोई दवा का छिड़काव नही किया जाता है ।जिससे आए दिन बरौसा के लोगों को मलेरिया टाइफाइड व अन्य बड़ी बीमारियां हो रही है और सफाई कर्मी ब्लॉक पर मौज कर रहे हैं।
एक जमाना था जब गांवों में सफाई कर्मी थे न ही स्वच्छता के लिए कोई बजट ही मिलता था। अब गांव-गांव सफाईकर्मी व दवाओं के छिड़काव के लिए पैसा भी है। लेकिन गंदगी पहले से ज्यादा फैली दिखती है। रोगों के मुंहाने पर गांव खड़े हैं। ऐसे में सवाल उठता है, कि ये संसाधन कहां हैं?

गांवों में लोग साफ-सफाई खुद ही किया करते थे और गांव के बाहर चिह्नित स्थान पर कूड़ा-करकट डाला जाता था, जिसे घूर-गढ्डा कहते थे। तब गांवों में गंदगी का अंबार इतना नहीं दिखता था, जितना अब जमा रहता है।

सार्वजनिक स्थलों पर भी साफ-सफाई ग्रामीण तीज-त्यौहारों पर मिलकर कर लेते थे। अब वहां भी कूड़े-कचरे का ढ़ेर नजर आता है। जबकि पूर्ववर्ती सरकार ने सभी राजस्व गांवों में सरकारी सफाईकर्मी नियुक्ति किए। इन पर सार्वजनिक स्थलों जैसे स्कूल, पंचायत भवन, सार्वजनिक नालियां आदि को साफ-सुथरा रखने का जिम्मा सौंपा गया।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: