Breaking News
Home / National / Bihar / सहयोग अस्पताल के डॉक्टर ने किया मानवता को शर्मसार

सहयोग अस्पताल के डॉक्टर ने किया मानवता को शर्मसार

Hits: 0

विश्व में जिस चिकित्सक को ईश्वर के रूप में माना जाता है, वही ईश्वर जब किसी के मौत का कारण बन जाए तो इंसानियत शर्मशार हो जाती है। ऐसा ही एक वाकया बिहार की राजधानी पटना में देखने को मिली जहाँ प्रसव कराने आई एक महिला की अस्पताल में चिकित्सकीय लापरवाही के कारण मौत हो गई। महिला की मौत के बाद अस्पताल के चिकित्सक और अस्पताल प्रबंधन से जुड़े लोग फरार हो गए।

इस घटना के संबंध में मृतिका के परिजनों ने बताया कि शुक्रवार (12 अप्रैल) को चौबीस वर्षीय स्निग्धा उर्फ अंचल को प्रसव के लिए पटना के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। परिजनों ने बताया कि प्रसव के बाद प्रसूता की मौत हो गई। परिजनों की माने तो प्रसूता की मौत का कारण चिकित्सकों की लापरवाही है। चिकित्सकों ने परिजनों को गफलत में रखकर गलत इलाज करते रहे जिससे प्रसूता की स्थिति बिगड़ती गयी और अंततः मौत हो गई। प्रसूता की मौत का सही कारण नहीं बता पूरा अस्पताल प्रबंधन और चिकित्सक अस्पताल से फरार हो गए। दरअसल मृतका का प्रसव आपरेशन से हुआ था। परिजनों का कहना है कि ऑपरेशन के दौरान ही कोई नश कट गया था जिससे काफी रक्तस्राव हो गया और मरीज की हालत बिगड़ती गई। रक्तस्राव के बाद हमलोगों ने अस्पताल को पांच यूनिट खून भी दिया बावजूद इनके अस्पताल के चिकित्सकों ने सही से इलाज नहीं किया।

घटना से आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल में जम कर हंगामा करने लगे। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह हंगामा कर रहे परिजनों को शांत किया।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: