Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / निदेशक भू अर्जन विभाग एवम विशेष सचिव राजस्व एवम भूमि सुधार विभाग द्वारा औचक निरिक्षण

निदेशक भू अर्जन विभाग एवम विशेष सचिव राजस्व एवम भूमि सुधार विभाग द्वारा औचक निरिक्षण

Hits: 70

विजेन्द्र कुमार, बिदुपुर। बिदुपुर अंचल कार्यालय का बुधवार को निदेशक भू अर्जन विभाग एवम विशेष सचिव राजस्व एवम भूमि सुधार विभाग के वीरेंद्र कुमार मिश्र द्वारा घण्टो निरीक्षण किया गया।निरीक्षण के क्रम में कच्ची दरगाह बिदुपुर के बीच गंगा नदी पर निर्माणाधीन सिक्स लेन पूल में जमीन के भुगतान,सहित ऑन लाइन डाटा इन्ट्री से प्रविष्टि का सर्वेक्षण किया।वही सुधार एवम इन्ट्री का भी अवलोकन किया। साथ ही साथ अंचल से सम्बन्धित कार्य,दाखिल खारिज पंजी,भू हदबन्दी पंजी,भूदान पंजी का भी निरीक्षण के क्रम में समीक्षा भी किया।

श्री मिश्रा द्वारा बताया गया की दाखिल खारिज अब ऑन लाइन शुरू हो गया है,जमीन क्रय करने वाले क्रेता घर बैठे ही दाखिल खारिज करा सकते है।इस अवसर पर उन्होंने निर्माणाधीन सिक्स लेन पूल के अंतर्गत आने वाले चार गांव मथुरा,मजलिशपुर,चक सैद अली दरबा, एवम दिलावरपुर गोवर्धन के किसानों के भुगतान के सम्बन्ध में भी जानकारी लिया।इस अवसर पर उन्होंने असम में रहने वाले बिहारी के निवास की प्रमाणिकता की जांच एक सप्ताह के अंदर पूरा कर प्रतिवेदन देने को कहा।

वही पुल के सम्पर्क पथ में आने वाली भूमि के अधिग्रहण में हो रहे विलम्ब को तेजी से पूरा करने को भी कहा।इस अवसर पर निदेशक श्री मिश्रा के साथ राजस्व एवम भूमि सुधार विभाग के संयुक्त निदेशक बी एन झा,अपर समाहर्ता जितेंद्र कुमार,बी डी ओ राकेश कुमार,सी ओ लाला प्रमोद श्री वास्तव,सी आई मनीष कुमार आदि उपस्थित थे।निरीक्षण को लेकर अंचल कर्मियों में काफी बेचैनी देखी गयी।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: