Home / National / Bihar / दिघी कला पूर्वी सामुदायिक भवन में कॉमन सर्विस सेंटर का हुआ उद्घाटन

दिघी कला पूर्वी सामुदायिक भवन में कॉमन सर्विस सेंटर का हुआ उद्घाटन

Hits: 0

वैशाली। वैशाली जिला अंतर्गत ग्राम पंचायत दिघी कला पूर्वी के वार्ड 14 में स्थित सामुदायिक भवन में कॉमन सर्विस सेंटर का उद्घाटन हाजीपुर विधायक अवधेश सिंह द्वारा फीता काटकर किया गया। इस मौके पर डीपीसी आयुष्मान भारत विमला कुमारी, डीसी आयुष्मान सुनील कुमार, क्लस्टर मैनेजर वाईफाई सुजीत कुमार, जिला प्रबंधक सीएससी दीपक कुमार, गौरव कुमार ने सीएससी के द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में उपस्थित जनसमूह को अवगत कराया। विधायक अवधेश सिंह ने अपने अभिवादन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाए जा रहे योजनाओं पर चर्चा की।

उन्होंने कहा कि मोदी जी द्वारा चलाई गई योजनाओं का लाभ सीएससी के जरिए आसानी से लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। आज हर पंचायत स्तर पर सीएससी द्वारा लोगों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी एवं लाभ ग्रामीण स्तर पर ही उपलब्ध कराई जा रही है जिससे लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ रहा है। उन्होंने आयुष्मान योजना के बारे में कहा कि यह योजना गरीबों के लिए वरदान साबित हो रहा है। आज जिन लोगों का यह कार्ड बन गया है उन्हें परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। अगर वे बीमार पड़ते हैं तो उनका इलाज मुफ्त में इस कार्ड के जरिए किया जाता है। उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि जिन लोगों का यह कार्ड नहीं बना है वह जल्द से जल्द स्थानीय सीएससी में जाकर बनवा लें। उन्होंने लोगों से सीएससी कर्मचारियों को सहयोग देने की बात भी कही।

वही कलस्टर प्रबंधक वाईफाई सुजीत कुमार ने कहा कि जिले के सभी पंचायतों के सभी गांव में वाईफाई का कार्य शुरू कर दिया गया है। सभी गांव के पांच सरकारी संस्थानों को इसकी सुविधा मुफ्त में दी जाएगी जिस पर सीएससी के द्वारा कार्य किया जा रहा है। वही जिला प्रबंधक दीपक कुमार ने सीएससी के कार्यों को बताते हुए कहा कि सीएससी में आने वाले समय में जाति, आवासीय, आय, वृद्धा पेंशन, लक्ष्मीबाई पेंशन इत्यादि सरकार द्वारा जो भी ऑनलाइन सर्विस दी जाएगी वह सीएससी द्वारा की जाएगी। कार्यक्रम में vle सोसाइटी से अमोद कुमार, दिवाकर कुमार, नलिनी भारद्वाज, रौशन कुमार के अलावा सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Check Also

मोहम्मद शमसुद्दीन इदरीसी को सैंकड़ों नमदीदा लोगों ने किया सुपुर्द ए खाक

Hits: 0हाजीपुर(वैशाली)जिले के देसरी स्टेशन बाज़ार बाशिंदा मोहम्मद शमसुद्दीन इदरीसी(58 साल लगभग)का जुमेरात की शाम …

News vaishali, vaishali news, vaishali live, live vaishali, vaishali live news,hindi news vaishali, vaanishree news,vaanishree news live

जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष मे मारपीट

Hits: 0रिपोर्ट: विजय कुमार,पातेपुर। पातेपुर थाना क्षेत्र के महेयाँ मालपुर गांव में जमीनी विवाद को …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: