Breaking News
Home / National / Bihar / छिनतई करने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश

छिनतई करने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश

Hits: 15

रिपोर्ट:मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार) झाझा में बैंक ग्राहकों के साथ छिनतई की घटना को लेकर लगातार जांच कर रही पुलिस के हाथ आखिरकार गिरोह का एक सदस्य लग ही गया। छिनतई गिरोह के एक सदस्य को बैंक के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लुटेरे की पहचान कटिहार जिला के रोहतारा थानाक्षेत्र निवासी विवेक कुमार यादव के रूप में हुई है। गिरफ्तार युवक से पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी लेने का प्रयास कर रही है। गिरोह के एक सदस्य के पकड़े जाने पर अन्य सदस्यों में हड़कंप मचा है,संभावना जताई जा रही है कि क्षेत्र में लगातार हो रही छिनतई की घटना में कमी आएगी।

पुलिस ने कार्रवाई के लिए बनाई थी चार सदस्यी टीम,मिली सफलता

झाझा में बैंक से पैसे निकाल कर घर जाने वाले ग्राहकों को निशाना बनाने वाले इस गिरोह के आतंक से झाझा थानाक्षेत्र में दहशत था। पिछले दिनों झाझा में बाईक से घर जा रही महिला के हाथ से बैग झपटकर भागने के क्रम में बाइक से महिला के गिरने से जान चली गई थी। इस घटना के बाद पुलिस सकते में आई और कार्रवाई के लिए एक टीम बनाई जिसमें झाझा थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान, एसआई दिनेश कुमार, सुमंत चौधरी और ध्रुव कुमार को कार्रवाई की जिम्मेवारी दी। टीम ने बैंक के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला और गुरूवार को फुटेज में मिले युवक की पहचान हो गई। युवक झाझा यूको बैंक के समीप घात लगाकर ग्राहकों से छिनतई की तैयारी में था तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।पूछताछ के बाद युवक ने पिछली कई घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है।

हथियार,मोबाईल व लूट के पैसे भी हुए बरामद

प्रेस वार्ता करते हुए झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन ने बताया कि गिरफ्तार युवक की जब तालाशी ली गई तो उसके पास से एक पिस्टल,दो जिंदा कारतूस,यूको बैंक एवं एसबीआई बैंक का पर्ची,नगद पांच हजार रूपया के अलावे दो मोबाईल बरामद किया गया।
जिसमें से एक मोबाईल बीते 24 अगस्त को बाराजोर की महिला जो बैंक से पैसे निकासी कर अपने दामाद और बेटी के साथ वापस घर जा रहा थी उसी क्रम में सोहजाना मोड के निकट पकड़ा गया युवक एवं उनके सहयोगी ने पैसे छिनतई करते हुये बाईक को गिरा दिया जिससे रेतुन खातुन की मौत हो गयी थी।

आगे एसडीपीओ ने बताया कि पकड़ा गया युवक का गिरोह कई ग्रुपों में बंटा हुआ और प्रत्येक ग्रुप में 6-7 की संख्या में लोग रहते हैं। ये सभी कटिहार के रोहतारा थाना का रहने वाला है।पकड़े गये युवक ने बताया कि वे अपने सहयोगी साथी के साथ नेपाल में चोरी करने के बाद बरौनी,पूर्णिया, जसीडीह,झाझा,जमुई आदि जगह के बैंको में प्रवेश कर बैंक ग्राहकों पर नजर बनाते हुये उसके साथ बैंक परिसर के बाहर छिनतई किया करता है। नाम बदलकर ये सभी लोग जसीडीह में अपना ठिकाना बनाये हुये था।सूचना के बाद पुलिस झारखंड पुलिस की मदद से इसके ठिकानों पर छापेमारी कर रही है जिसमें कई सफलता हाथ लगने के आसार हैं।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: