Breaking News
Home / National / Bihar / जन्दाहा में छात्रों ने किया हंगामा

जन्दाहा में छात्रों ने किया हंगामा

Hits: 70

नितेश कुमार चौधरी, जन्दाहा। जन्दाहा एन एच 322 समता कॉलेज और गांधी चौक पर छात्रों ने इंटरमीडिएट की खराब रिजल्ट को लेकर आगजनी कर घंटों सङक जाम किया । छात्र मुख्यमंत्री नीतिश कुमार, शिक्षा मंत्री और शिक्षा सचिव आनंद किशोर के विरूद्ध जमकर नारेबाजी कर रहें थे ।छात्र ने शिक्षा मंत्री का पुतला दहन भी किया ।मौके पर पुलिस पहुंची और छात्रों को किसी तरह समझाबुझाकर जाम हटाया ।

शनिवार के सुबह आठ बजे से ही एन एच 322 समता कॉलेज के निकट सङक जाम कर दिया ।छात्र संघ के अध्यक्ष मोहन कुमार के नेतृत्व में सैकड़ों छात्रों ने सङक पर आगजनी कर मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री और शिक्षा सचिव के विरुद्ध नारेबाजी किया । गौतम कुमार, विनय कुमार, विकास, दीपक, सोभित आदी ने इंटर काउंसिल पर व्यापक गङबङी करने का आरोप लगाया ।छात्रों का कहना था कि ये तो शिक्षा व्यवस्था का विभत्स रूप हमलोगों को सरकार दिखा रही है ,जहाँ पूर्णांक से अधिक प्राप्तांक है ।किसी को विषयवार दो और तीन नम्बर दिये गए हैं, जबकि हमलोगों ने अच्छा लिखा था ।छात्रों का आरोप था कि शिक्षा विभाग छात्रों के मेघा के साथ खिलवाड कर रही हैं ,जिसके चलते छात्र आत्महत्या करने पर विवश हो रहें है ।छात्र सरकार से कॉपी की पुनः मुल्यांकन करने,शिक्षा मंत्री और सचिव को जेल भेजने की माँग कर रहें थे ।

छात्र का आक्रोश उफान पर था ।उसने सङक पार कर रहें राहगीरों को भी नहीं बख्शा और जमकर घुनाई कर दी । समस्तीपुर की दिशा से मरीज को पटना ले जा रहे एम्बुलेंस को भी नहीं जाने दिया । मरीज के परिजन खुशामद करते रहे, लेकिन नहीं ही जाने दिया ।अंत में ग्रामीणों ने एम्बुलेंस को दूसरे रास्ते से निकलवा दिया, तब जाकर वो गया ।

जाम की सूचना पर थानाध्यक्ष शोभाकांत पासवान दलवल के साथ पहुँकर छात्रों को समझने का भरपूर प्रयास किए, लेकिन छात्र अपनी जिद्द पर अरे रहें ।इसी बीच मारपीट में जख्मी ने थानाध्यक्ष से शिकायत किया ।छात्रों को नहीं समझता देखकर पुलिस ने लाठी भांजते हुए खदेरना शुरू किया ।तब जाकर छात्र हटे और उसके बाद आवागमन शुरू हुआ।

इधर जाम हटी भी नहीं थी कि छात्र जन्दाहा बाजार गांधी चौक को जाम कर नारेबाजी करने लगे ।छात्रों ने शिक्षा मंत्री का पुतला भी दहन किया । यहां भी पुलिस किसी तरह छात्रों को लार-दुलार और फटकार लगाकर जाम हटाई ।जब पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेजने की धमकी दी ,तभी छात्र हटे ।

Check Also

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

23 वर्षीय विवाहिता की गला घोंटकर ससुराल वालों ने की हत्या

Hits: 0बिदुपुर।बिदुपुर थाना के धोबौली गांव में बीते शुक्रवार की देर रात ससुराल वालों ने …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: