Breaking News
Home / Breaking News / मनाया गया मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का 64वां जन्म दिन

मनाया गया मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का 64वां जन्म दिन

Hits: 14

                      ब्यूरो सुल्तानपुर

सुल्तानपुर-नगर के चौक स्थित लोक तन्त्र सेनानी स्व○ राम दुलार मौर्य के आवास पर कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का जन्मदिन मनाया गया।सूबे के श्रम एवं सेवायोजन समन्वय विभाग के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के 64वें जन्म दिन पर सुल्तानपुर सदर विधायक सूर्यभान सिंह ने केक काटकर मनाया।

विधायक श्री सिंह ने स्वामी प्रसाद मौर्य जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए कहा, कि मौजूदा कैबिनेट मंत्री जमीन से जुड़े नेता है। उन्होंने किसी भी योजना के वितरण में लाभार्थियों में जातिगत भेदभाव नहीं रखा ।

उन्होंने समाज के सभी वर्ग को मिलाकर हमेशा सकारात्मक राजनीति का संदेश देते रहे, उन्होंने जोड़ा कि वर्तमान राजनीतिक जगत में कटुता का बोल बाला है। जो कि नहीं होना चाहिए। राजनीति में वैमनस्यता का स्थान नहीं होना चाहिए।

विधायक श्री सिंह ने अपना अनुभव साझा करते हुए  बताया  कि उत्तर प्रदेश में राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के चलते आपसी संबंधों में बड़ा फर्क आ गया है। जबकि बाहर के कई प्रांतों में ऐसा नहीं है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़ा ही वर्क लोड है जबकि विकसित प्रांतों और शहरों में ऐसा नहीं है।उन्होंने संबोधन करते हुए कहा  कि लोकतंत्र सेनानी स्वर्गीय राम दुलार मौर्य के एक स्मृति द्वार बांसी गाँव में बनवाने का भी वादा किया ।

वहीं काशी प्रांत के वरिष्ठ नेता दिनेश चौरसिया ने जन्म दिवस के कार्यक्रम में आए सभी का आभार व्यक्त करके धन्यवाद ज्ञापित किया ।

कार्यक्रम का संचालन समाजशास्त्र के प्रोफेसर डॉक्टर सीताराम सिंह ने किया। उन्होंने 80 के दशक में मौजूद राजनीतिक मिठास की चर्चा भी की । इस मौके पर लोकतंत्र सेनानी स्वर्गीय राम दुलार मौर्य के पौत्र आशीष कुमार मौर्य ,महेंद्र मौर्य, आरके मौर्य, लक्ष्मण प्रसाद ,राहुल तिवारी, आनंद सिंह पाल ,मनोज,संजय यादव , चंदन अग्रहरी आदि मौजूद रहे।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: