Breaking News
Home / Breaking News / किसान दिवस के अवसर पर मनाया गया पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह का जन्म दिवस

किसान दिवस के अवसर पर मनाया गया पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह का जन्म दिवस

Hits: 21

दीपक गुप्ता ब्यूरो 

सुल्तानपुर – भारत देश के 115 वें पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के जन्म दिवस को लेकर नगर के श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क में भाजपा किसान मोर्चा संगठन ने किसान दिवस के रूप में कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ भाजपा के काशी प्रान्त के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष रामचन्द्र मिश्र मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे किसान मोर्चा के जिला महामन्त्री रमेश तिवारी ने चौधरी चरण सिंह के उपलक्ष्य में आयोजित किसान दिवस कार्यक्रम में आये हुए मण्डल प्राभारियों को धन्यबाद ज्ञापित करते हुए देश की शख्सियत किसान नेता के जीवन पर प्रकाश डाला।

मुख्य अतिथि रामचन्द्र मिश्र ने स्व. पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की विचारधारा पर अपने विचार देते हुए कहा कि किसानों के हितैशी वास्तव में मौजूदा सरकार के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही है, जिन्होने के देश के सबसे निचला व्यक्ति गावं के गरीब को माना है।

उन्होने कहा कि प्रधानमत्री द्वारा जो भी योजनाएं चलायी गयी वह सिंर्फ और सिर्फ गरीबी के लिये दिया है, ये किसान अमीरों के पालनहार होते है, उन्ही की मेहनत की कमाई से हम सब सूखी हो रहे है। यह भारत कृषि प्रधान देश है जिसका नारा पूर्व प्रधानमत्रीं चौधरी चरण सिंह ने जय जवान-जय किसान का नारा दिया था। किसानों के हित में चौधरी चरण सिंह ने भारत के ससंद में अपनी आवाज बुलन्द किया था।

किसान दिवस में भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष काली सहाय पाठक ने चौधरी चरण सिंह को किसान का हितैशी बताते हुए उनके बलिदान की गाथा को एक-एक कर चर्चा किया। किसान अपने अधिकार को पाने लिये दर-दर न भटके इस लिये सरकार की अपेक्षा है कि किसानों के हित में चलाई जा रही योजनाएं उन तक पहुंचे इस लिये प्रत्येक जिलों में भाजपा किसान मोर्चा संगठन बना कर गांव-गांव काम कर रही है। किसाना मार्चो की जिला इकाई मण्डल अध्यक्षों के माध्यम से किसानों को जागरूक करने का कमा शुरू कर दिया है। उन्हे उनकी सुबिधा मिले इसके लिये केन्द्र से लेकर प्रदेश की सरकार द्वारा किसान हित में योजनाओं का प्रचार कर उनतलक पहुंचाना है। चौधरी चरण सिंह के जीवन पर प्रकाश डालते हुए श्री पाठक ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी के जो प्रतिमान स्थापित किये उनकी आज के युग में कल्पना भी नही की जा सकती। आज की सरकारे किर्फ किसान हितैशी बनने का दावा जरूर करती है पर सच्ची किसानों की हितैशी भाजपा ही है, जो चौधरी चरण सिंह के पद चिन्हो पर काम कर रही है।
इस मौके पर भाजपा के कई कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

Check Also

गंडक तटबंध पर बचे कार्य के लिए व्यक्त की नाराज़गी

Hits: 0वैशाली।  जिलाधिकारी वैशाली श्रीमती उदिता सिंह ने अपर समाहर्ता , BDO वैशाली, CO हाजीपुर …

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: