Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / बिजली विभागीय लापरवाही के वजह से लगी आग

बिजली विभागीय लापरवाही के वजह से लगी आग

Hits: 11

सुमन सिंह, वीरपुर, बेगूसराय। एक ओर सरकार सात निश्चय योजनाओं के तहत हर घर सहज बिजली कनेक्शन दी जा रही हैं।वही दूसरी ओर बिजली विभागीय लापरवाही की वजह से आग लग रही हैं।उक्त घटना प्रखंड क्षेत्र के वीरपुर पुर्वी पंचायत निवासी चंदन हजारी व वीरेंद्र हजारी के घर के बगल से बिजली की तार प्रवाहित की गयी हैं।जिस रास्ते के बगल से बिजली की तार प्रवाहित की गयी हैं।उसके आस-पास हरा भरा पौधे व व्रक्ष लगे हुए है।घटना गुरुवार की शाम करीब चार बजे हल्की बूंदाबांदी व हवा की क्षलक चल रही थी ।

जिससे वहां लगे त्रार व्रक्ष की छज्जा तार पर गिरकर अटक गयी जिससे शॉट शर्किट लग आग लग गयी ।वहा के स्थानीय ग्रामीणों की काफी मदद के बाद आग पर काबू पाया गया ।इस संबंध में पंचायत के वर्तमान सरपंच राम कुमार हजारी ने कहा कि खासकर के अपने प्रखंड क्षेत्र में ही ऐसा घटना का अंजाम बराबर होता हैं।

यह बिजली विभागीय लापरवाही की वजह से घटना का अंजाम होता हैं।मौके पर मौजूद स्थानीय समाजसेवी सच्चिदानंद राय राजा कुमार ,सुमन कुमार सोनू कुमार ने कहा कि प्रखंड के कई ऐसे गांव, वार्ड कस्बे मोहल्ले या पंचायत हैं जहाँ पेड़ के ऊपर या पेड़ के बगल से बिजली की तार प्रवाहित की गयी हैं।इसके कारण यह समस्या बराबर उत्पन्न होते हैं।इन सभी समस्यओं को लेकर प्रखंड के वरीय पदाधिकारी व बिजली विभाग के वरीय अधिकारी चुप बैठे हुए हैं।

इन सभी भयानक समस्यओं को जल्द से जल्द निपटाया जाय नही तो ग्रामीणों व समाजसेवी धरना प्रदर्शन कर उग्र आंदोलन करेगी। मौके पर मौजूद समाजसेवी कार्तिक कुमार ,राम कुमार हजारी ,कन्हैया कुमार अमित कुमार पोद्दार आदि मौजूद थे।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: