Breaking News
Home / National / Bihar / बनमनखी क्षेत्र में लगातार बर्फीली हवा चलने के कारण लोग है बेहाल।

बनमनखी क्षेत्र में लगातार बर्फीली हवा चलने के कारण लोग है बेहाल।

Hits: 105

रिपोर्ट: सोहन झा, बनमनखी। बनमनखी अनुमंडल क्षेत्र में विगत एक सप्ताह से लगातार भयंकर पछुवा हवा एवं घना कोहरा के कारण लोगो का जीना दूभर हो गया है । खासकर बुधवार को क्षेत्र में पूरे दिन काफी बर्फीली हवा चली जिसके कारण दिन में एक बार भी सूर्य भगवान का दर्शन नही हुआ ।

लोग रोजमर्रा की जीवन यापन करने वाली सामग्री का क्रय विक्रय भी समय से नही कर पा रहे हैं। इस मौसम में जान माल एवं रबी फसल पर भी इसका व्यापक असर पड़ रहा है। बाजार में लोगों का चहलपहल एकदम कम दिखाई पड़ रहा है सभी अपने-अपने घर में राजाई, कंबल एवं आग के सहारे दुबके हुए है । जानवर पर भी इसका बुरा असर पड़ा है पर्याप्त चारा नहीं मिलने से जानवर भी ठंड का शिकार हो रहे हैं। ठंड में दूध की कमी हो जाने से मनुष्य के जीवन पर इसका व्यापक असर पड़ा है।

इस तरह के मौसम से पढ़ाई करने वाले बच्चो पर भी व्यापक असर पड़ा है। हलांकि पूर्णिया जिला प्रशासन ने स्कूल में पढ़ाई का कार्यक्रम विल्लुल थप कर दिया है । बढ़ती ठंड के कारण यातायात पर भी काफी असर पड़ा है। लोग ठंड के वजह से यात्रा नहीं कर रहे हैं। जिसके वजह से बस टेंपू एवं अन्य वाहन का चलान भी रोड पर कम देखा जा रहा है। अनुमंडल, कोर्ट, प्रखंड एवं अंचल कार्यालय में भी लोगों की संख्या नदारत पाया गया।

कपकपाती ठंड को देखते हुए अंचलाधिकारी उपेंद्र कुमार ने बनमनखी अनुमंडल क्षेत्र के पांच प्रमुख चौक चौराहे पर अलाव की व्यवस्था कर दिया है इसके अलावा अन्य जगह भी अलाव जलाने का निर्देश कर्मचारी को दिया है। वही नगर पंचायत के तरफ से कुछ जगहों पर अलाव की व्यवस्था की गई है। जिससे लोगों में कुछ राहत महसूस किया जा रहा है।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: