Breaking News
Home / National / Bihar / सड़को पर बैठ पढ़ाई करते प्राथमिक विद्यालय रायपुरा मुसहरी के बच्चे

सड़को पर बैठ पढ़ाई करते प्राथमिक विद्यालय रायपुरा मुसहरी के बच्चे

Hits: 53

रिपोर्ट:। प्रभाकर राज, भवानीपुर। प्राथमिक विद्यालय रायपुरा मुसहरी में सुविधओं का घोर अभाव है । विद्यालय के पास अपनी मकान नही होने के कारण विद्यालय पास के ही सामुदायिक भवन में संचालित किया जा रहा है। सामुदायिक भवन के रूम को ग्रामीणों ने अपना अनाज रखने के काम मे उपयोग कर रहा है और बच्चे भवन के बरामदे पर बैठ कर पढ़ाई करते है ।

भवन के बरामदे की लंबाई अधिक नही होने से अधिकांश बच्चे भवन के आगे सड़कों पर बैठ कर पढ़ाई करते है । विद्यालय की प्राचार्या अंजू कुमारी कहती है कि हमारे यहां विद्यालय के पास अपनी जमीन नही होने के कारण बहुत सारी कठनाइयों का सामना करना पड़ता है । हमारे यहाँ कुल 223 बच्चे नामांकित है , जिसमे प्रतिदिन 200 के लगभग में बच्चों की उपस्थिति रहती है ।

बरामदे भी काफी छोटा है बच्चों को बैठने में दिक्कत होती है तो बच्चे पास में ही सड़क पर बैठ जाते है मुहल्ले की सड़क होने के वजह से आवागम कम होता है । अगर कोई वाहन आता जाता है तो बच्चे अपना जगह खाली कर देते है और पुनः अपनी जगह पर बैठ जाते है ।

पानी पीने के लिए भी दूर पड़ोसी के यहां जाना पड़ता है । इसकी लिखित शिकायत कई बार प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दिए है मगर अभी तक कोई सुनवाई नही हुई है । प्राचार्य कहती है कि प्रखंड से भी कई पदाधिकारी आए और देखकर चले गए ।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: