Home / National / Bihar / Purnia / Banmankhi / आंगनबाड़ी सेविका बहाली में पहला अभ्यर्थी का डिग्री फर्जी द्वितीय अभ्यर्थी पूजा को दिया नियुक्ति पत्र

आंगनबाड़ी सेविका बहाली में पहला अभ्यर्थी का डिग्री फर्जी द्वितीय अभ्यर्थी पूजा को दिया नियुक्ति पत्र

Hits: 452

रिपोर्ट: सोहन कुमार, बनमनखी। अंत में सत्य की हुई जीत, मोहनिया चकला वार्ड नंबर 11 के आंगनबाड़ी सेविका बहाली में पहला अभ्यर्थी का डिग्री फर्जी द्वितीय अभ्यर्थी पूजा को दिया नियुक्ति पत्र।

बनमनखी अनुमंडल क्षेत्र के मोहनिया चकला पंचायत के वार्ड नंबर 11 में आंगनबाड़ी सेविका बहाली प्रक्रिया को लेकर चला हाई वोल्टेज ड्रामा के चार माह बाद आखिरकार जिला प्रोग्राम शाखा ने रिजल्ट की घोषणा कर ही दिया है।

मामले में जिला प्रोग्राम पदाधिकारी ने बनमनखी सीडीपीओ को मोहनिया चकला पंचायत के वार्ड 11 में सेविका पद के मेघा सूची में दूसरे स्थान पर रही पुजा कुमारी को चयन पत्र निर्गत करने का आदेश दिया है। आदेश के बाद सीडीपीओ उषा किरण ने आंगनबाड़ी सेविका पद के लिए पुजा कुमारी को अपने कार्यालय कक्ष बुलाकर चयन पत्र सौंप दिया। मौके पर महिला प्रवेक्षिका रंजना वर्मा सहित अन्य कार्यलय कर्मी मौजूद थे।

क्या था पूरा मामला :जिला प्रोग्राम शाखा पूर्णिया के आदेश के अनुसार मोहनिया चकला पंचायत के वार्ड नंबर 11 में सेविका पद के लिए कुल 17 आवेदन प्राप्त हुए थे। सेविका चयन के लिए विगत 19 सितम्बर 2017 को आम सभा की गई । आम सभा के दौरान मेघा सूची में प्रथम स्थान पर रही किरण कुमारी की शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र बोर्ड ऑफ हाॅयर सेकेंडरी एजुकेशन दिल्ली पर आपत्ति दर्ज की गई ।

तत्पश्चात चयन समिति द्वारा निर्णय लिया गया कि विभागीय मार्गदर्शन के पश्चात हीं चयन पत्र निर्गत किया जाएगा। इसके बाद बाल विकास परियोजना पदाधिकारी बनमनखी ने पत्रांक 610 दिनांक 13 दिसंबर 17 द्वारा प्रतिवेदित किया गया।

बोर्ड की सत्यता के जांच के संबंध में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना पूर्णिया के पत्रांक 2669 दिनांक 23 अक्टूबर 2017 द्वारा फेक बोर्ड लिस्ट की सूची उपलब्ध क्राईम की गयी। जिसमें बोर्ड ऑफ हाॅयर सेकेंडरी एजुकेशन दिल्ली का नाम फेक बोर्ड की सूची में शामिल है। इसी आधार पर अभ्यर्थी किरण कुमारी को सेविका चयन हेतु तैयार मेघा सूची पैनल से निरस्त कर दिया गया।

कुछ और सेविका पर गिर सकती है गाज :- सूत्रों के अनुसार बनमनखी प्रखंड क्षेत्र में फेक बोर्ड के शैक्षणिक प्रमाण पत्र पर पूर्व में बहाल कुछ सेविका सेवा दे रही है। जिसपर कारवाई की तलवार गिर सकती है।

इस बाबत पूछे जाने पर सीडीपीओ उषा किरण ने बतायी कि फेक बोर्ड के शैक्षणिक प्रमाण पत्र पर पूर्व में बहाल हुए अन्य सेविका की चयन मुक्त करने हेतु जिला को सूची भेज दी गयी है। डीपीओ के आदेश मिलते ही फर्जी डिग्री वाले की चयन मुक्ति के साथ-साथ उन सभी के उपर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

Check Also

मोहम्मद शमसुद्दीन इदरीसी को सैंकड़ों नमदीदा लोगों ने किया सुपुर्द ए खाक

Hits: 0हाजीपुर(वैशाली)जिले के देसरी स्टेशन बाज़ार बाशिंदा मोहम्मद शमसुद्दीन इदरीसी(58 साल लगभग)का जुमेरात की शाम …

News vaishali, vaishali news, vaishali live, live vaishali, vaishali live news,hindi news vaishali, vaanishree news,vaanishree news live

जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष मे मारपीट

Hits: 0रिपोर्ट: विजय कुमार,पातेपुर। पातेपुर थाना क्षेत्र के महेयाँ मालपुर गांव में जमीनी विवाद को …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: