Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / बिहार प्रदेश पंच सरपंच संध ने जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

बिहार प्रदेश पंच सरपंच संध ने जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

Hits: 132

नलिनी भारद्वाज, वैशाली। बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ ने जिलाधिकारी को एक ज्ञापन देकर बिदुपुर प्रखंड कार्यालय द्वारा दस प्रतिशत कमीशन लेने की शिकायत की है प्रदेश अध्यक्ष अमोद कुमार निराला जिलाध्यक्ष गुड़िया कुमारी, जिला उपाध्यक्ष प्रमोद कुमार राय एवं बिदुपुर प्रखंड के बाजितपुर के सरपंच अमरेश कुमार ने संजुक्त रूप से आवेदन जिलाधिकारी को देकर नियमानुकूल करवाई करने और कमीशन खोरी को रोकने की मांग की है।

आवेदन में उक्त लोगो ने आरोप लगाया है कि वैशाली जिले के सोलह प्रखण्डो में अबतक आपके आदेश के बाबजूद मानदेय, कंटीजेंसी किराया, फर्नीचर विशेष एवं नियत भत्ता का सत प्रतिशत भुगतान अबतक नही किया गया। वही दूसरी ओर इन भुगतान को लेकर बिदुपुर प्रखंड नाजीर, जी0पी0एस0 एवं बीडीओ खुलेआम दस प्रतिशत राशि कमीशन घुस के रूप में मांग कर रहे है। जिसका पुख्ता प्रमाण ऑडियो क्लिप का सीडी तैयार कर कोर्ट एफिडेविट के साथ जांच हेतु दिया जा रहा है।

आवेदन में आरोप है कि जिन लोगो ने दस प्रतिशत राशि कमीशन के रूप में बीडीओ को दिया वैसे लोगो का भुगतान खाते में किया गया। शेष लोगो को भुगतान की प्रक्रिया को लंबित कर दिया गया है। मामले को लेकर जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को जांच कर अबिलम्ब करवाई करने का आदेश दिया है।

क्या कहते है पदाधिकारी

इस संबंध में बीडीओ राकेश कुमार ने आरोप को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि सभी सरपंचों को भुगतान करने के लिए रोकड़ बही की जांच के लिए बुलाया गया। जिसमें एगारह सरपंच ही अबतक अपने-अपने रोकड़ बही की जांच करा पाए है और जिनकी जांच हो चुकी है उनका वर्क आर्डर लेकर भुगतान किया जा रहा है। जिन लोगो ने अबतक रोकड़ बही की जांच नही करायी उनका भुगतान लंबित है। वहीं जीपीएस पदाधिकारी से पूछताछ पर उन्होंने बताया कि सारा आरोप गलत है।

Check Also

युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Hits: 0 महनार – युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का अपने …

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: