Breaking News
Home / National / Bihar / बथुआ बाजार के दवा व्यवसायी की लूट में शामिल यूपी के कुख्यात समेत तीन धराये
vaanishree exclusive

बथुआ बाजार के दवा व्यवसायी की लूट में शामिल यूपी के कुख्यात समेत तीन धराये

Hits: 35

रिपोर्ट: विशाल शाही, गोपलगंज। मीरगंज पुलिस ने थाने के एकडंगा तीन मोहानी पर गुरुवार की शाम लूट की योजना बना रहे यूपी के एक कुख्यात सहित तीन अपराधियों को लोडेड कट्टे के साथ गिरफ्तार कर लिया। अपराधियों से लूट के 14 हजार रुपए भी बरामद किए गए हैं।

थानाध्यक्ष रामसेवक रावत ने बताया कि उनके नेतृत्व में जमादार अभय तिवारी, मुन्ना कुमार व सुरेश प्रसाद पुलिस बल के साथ संध्या गश्ती के लिए निकले थे। इस दौरान गुप्त सूचना मिली कि एकडंगा तीन मोहानी पर कुछ अपराधी इकट्ठा होकर लूट की योजना बना रहे हैं। फिर मौके पर पहुंचकर पुलिस ने घेराबंदी कर तीनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।

तलाशी लेने पर यूपी के देवरिया जिला अंतर्गत बनकटा थाने के सोहनपुर गांव का कुख्यात राजू चौरसिया के पास से एक लोडेड पिस्टल को बरामद किया। जबकि भोरे थाने के पडरौना गांव निवासी नीतीश चौरसिया व सीवान जिले के मैरवा थाने के बड़का मांझा गांव निवासी राकेश कुमार प्रजापति के पास से भी लोडेड पिस्टल व लूट के 14 हजार रुपए बरामद किए गए।

पूछताछ के दौरान तीनों बदमाशों ने पिछले 4 जनवरी को भोरे थाने के लखराव गांव स्थित मुख्य पथ पर भोरे के विनोद वर्णवाल से 14 हजार रुपए लूटे थे। पुलिस इसे बहुत बड़ी सफलता मान रही है। गिरफ्तार तीनों कुख्यात को शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

बथुआ बाजार के दवा व्यवसायी की लूट में थे शामिल

दवा व्यवसायी लूटकांड का खुलासा मीरगंज पुलिस ने शुक्रवार को कर दिया। लूटकांड में शामिल तीन लुटेरों को पुलिस ने एकडंगा मोड़ से गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से पुलिस ने तीन देसी कट्टा,आठ जिन्दा कारतूस,3 मोबाइल तथा एक बाइक बरामद किया है।

गिरफ्तार लुटेरों में यूपी के देवरिया थाने के बनकटा थाने के सोहनपुर गांव का रहने वाला राजू चौरसिया,सीवान जिले के मैरवा थाने के बड़का मांझा गांव के रहने वाला राकेश कुमार तथा भोरे थाने के पड़रौना गांव का रहने वाला नीतीश कुमार शामिल हैं। पुलिस पूछताछ के बाद तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

पुलिस पूछताछ में अपराधियों ने भोरे के भोरे-बंगरा मार्ग पर रौतनिया पोखरा के समीप हुई लूटकांड की घटना को अंजाम देने की बात कबूली है। बताया जाता है कि गुरुवार की रात थाने के एकडंगा मोड़ पर पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी इसी बीच एक बाइक पर तीन संदिग्ध युवकों का पुलिस ने रोक कर तलाशी ली तो सभी के पास से लोडेड देशी कट्टा बरामद किया गया।

जब पुलिस तीनों से कड़ी पूछताछ की तो कई लूटकांडों में तीनों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार ली। यहां बता दें कि एक माह पूर्व बथुआ बाजार के दवा व्यवसायी के कर्मियों से भोरे थाने के भोरे-बंगरा मुख्य मार्ग के रौतनिया पोखरा के समीप अपराधियों ने बोलेरो गाड़ी को रोक कर लाखों रुपए लूट ली थी। उसके बाद इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई। इधर हथुआ एसडीपीओ इम्तेयाज अहमद ने बताया कि अपराधियों ने भोरे लूटकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: