Breaking News
Home / National / Bihar / मनीष कुमार सिंह ने मोहम्मद हामिद अंसारी को रक्तदान कर कौमी एकता का किया मिसाल कायम

मनीष कुमार सिंह ने मोहम्मद हामिद अंसारी को रक्तदान कर कौमी एकता का किया मिसाल कायम

Hits: 25

हम रक्तदानी है मानवता ही हमारा धर्म है यह सोच है माझी प्रखंड के भजौना गांव में गरीबों को निशुल्क शिक्षा दे रहे मनीष कुमार सिंह का जो फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया से जुड़कर सेवा भावना से पूरी तरह ओतप्रोत है। उनकी सेवा भावना का आज जीता-जागता मिसाल देखने को मिला। आज सदर अस्पताल छपरा में जहां उन्होंने एक असहाय बेबस लाचार हामिद अंसारी को रक्तदान कर न केवल जिंदगी बचा ली बल्कि लोगों को बांटने वाली धर्म की लकीर भी मिटा दी।

ऐसे युवा की आज समाज को जरूरत है जो सामाजिक समरसता और माननीय मूल्यों को जीवित रखने का कार्य कर रहे हैं। ज्ञात हो कि मनीष कुमार सिंह रासेयो जगदम कॉलेज छपरा के स्वयंसेवक भी है।

जब हामिद अंसारी के परिजन ओ प्लस ब्लड के लिए डोनर की तलाश कर रहे थे तभी ब्लड बैंक सदर अस्पताल से फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया के एफ एफ आई ब्लड डोनर ग्रुप के बारे में जानकारी मिली उन्होंने तुरंत मोबाइल से फोन किया और उसकी जानकारी दी।

जानकारी पाते ही मनीष कुमार सिंह रक्तदान करने की इच्छा जाहिर की और रक्तदान कर उनकी जीवन बचाई। इस अवसर पर राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित आईजी अवार्डी सह संस्था के अध्यक्ष मन्टु कुमार यादव और मक्केश्वर पंडित उपस्थित थे ।

Check Also

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

गैस सिलेंडर वितरक की सुध न सरकार को न हीं संगठन को

Hits: 0वैशाली। कोरोना महामारी के दौर में फ्रंट लाइन वर्कर्स द्वारा किया जा रहा कार्य …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: