Breaking News
Home / National / Bihar / अभाविप नगर इकाई रिविलगंज ने मनाया नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जयंती

अभाविप नगर इकाई रिविलगंज ने मनाया नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जयंती

Hits: 51

रिपोर्ट: रणजीत भोजपुरिया, छपरा।
अभाविप नगर इकाई रिविलगंज के द्वारा नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती स्थानीय कार्यालय इनई पुल के पास मनाया गया। साथ ही साथ स्वामी विवेकानंद जयंती सह राष्ट्रीय युवा सप्ताह के कार्यक्रम को समाप्त किया गया।

पूर्व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नवलेश सिंह ने कहा कि सुभाष चन्द्र बोस ने भारतीय राष्ट्रीय सेना का निर्माण किया था जो विशेषत:”आजाद हिंद फौज” के नाम से प्रसिद्ध थे। नेताजी ने कहा था कि “तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा”।

पूर्व प्रदेश कार्यकारणी सदस्य अभिषेक शर्मा ने कहा कि नेताजी ने जो “आजाद हिन्द फ़ौज” बनाई थी उसका वे अच्छी तरह नेतृत्व करते थे। जिसकी आज जरुरत है राष्ट्र के लिए मर मिटने को लेकर उन्होने “जय हिन्द” नारे की घोषणा की और उसे अपनी आर्मी का नारा बनाया जो आज भी हमारी सेना को प्रेरित करता है व एक नई उर्जा भरता है।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विशाल कुमार ने भी अपना विचार रखा। आयोजन के साथ ही राष्ट्रीय युवा सप्ताह का भी समापन किया गया  कार्यक्रम में मुख्य रूप से जयनंदन पंडित,राजा गुप्ता ,ओम प्रकाश बारी, विशाल सिंह,नवेलेश सिंह,अभिषेक शर्मा,सुबोध शर्मा,सत्यम कुमार, विशाल कुमार, गुड्डू शर्मा,रंजीत रावत,रवि शर्मा ,नितेश कुमार इत्यादि कार्यकता मौजूद थे।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: