Breaking News
Home / National / Bihar / मतदाता जागरूकता दिवस पर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति

मतदाता जागरूकता दिवस पर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति

Hits: 30

रिपोर्ट: रंजीत भोजपुरिया, छपरा। राष्ट्रीय सेवा योजना जयप्रकाश महिला कॉलेज की छात्रा व राष्ट्रपति अवार्डी प्रीति कुमारी एवं टि्वंकल कुमारी के नेतृत्व में आज छपरा नगर के नगर पालिका चौक एवं जय प्रकाश विश्वविद्यालय सीनेट हॉल में 25 जनवरी 2018 मतदाता जागरूकता दिवस पर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की गई। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को बताया गया कि एक-एक मत की कितनी कीमत है अपने मत को पहचाने उसके महत्व को समझें एवं सही नेता का चयन करें।

आए दिन देखने को मिलता है कि नेताओं व उनके गुर्गो द्वारा तरह-तरह के प्रलोभन दिया जाता है और जब उन्हें पद मिल जाता है तो वह जनता से किए वादे भूल जाते हैं एवं उस पद का दुरुपयोग करते हैं।

इसके लिए हम सभी मतदाता जिम्मेवार हैं अगर हम अपना मतदान सही उम्मीदवार के पक्ष मे करें तो हम सब अपने समाज एवं देश के विकास हेतु सही नेता का चयन कर सकते हैं नुक्कड़ नाटक मे गीत के माध्यम से यह भी बताया गया कि “बीते बरस यूंही कितने चुनाव आये, जनता वही पड़ी है नेता जगत में छाएं।

नेता को काजू किशमिश जनता को सड़े गेहूं, सपने बुने हैं जाली फिर से चुनाव आया” इस कार्यक्रम के आयोजन में राष्ट्रीय सेवा योजना के वरिष्ठ स्वयंसेवक रंजीत कुमार राम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई व नाटक में शामिल होकर छात्राओं का मनोबल बढ़ाया।

छात्रा आर्य श्री सत्संगी, ललिता, पूजा, सरिता, सिल्की, आशा, मनीषा,पूर्णिमा, अमृता, अंजलि, मेघा, सरस्वती इत्यादि छात्र नुक्कड़ नाटक में शामिल थी!

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: