Breaking News
Home / National / Bihar / Purnia / Banmankhi / नम आँखों के साथ दी गई माँ सरस्वती को।

नम आँखों के साथ दी गई माँ सरस्वती को।

Hits: 42

रिपोर्ट: सोहन कुुुमार। बनमनखी अनुमंडल क्षेत्र में विद्या की देवी मां सरस्वती की प्रतिमा का विसर्जन कर नम आंखों के साथ दी गई विदाई। अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न स्कूल, कोचिंग, क्लब, मंदिर, चौक-चौराहे एवं अपने निजी आवास में स्थापित मां सरस्वती की प्रतिमा को नदी, पोखर, तालाब में जाकर मां को विसर्जित किया गया।

जहां पर मां सरस्वती के सभी भक्तों ने नम आंखों के साथ विदाई कर दी। वही मां सरस्वती को विदा करने के दौरान महिलाओं के द्वारा हिंदू रितिवाज एवं विधी विधान के साथ समदन गाना गाकर मां को विदा किया। विदाई के समय लोगों ने मां सरस्वती से बुद्धि, विद्या, ज्ञान का आशीर्वाद लिया और मां को पुनः जल्दी आने की मंगलकामना किया।

मां सरस्वती की यात्रा जैसे-जैसे आगे बढ़ रही थी वैसे से बच्चे युवा एवं बुजुर्ग मां सरस्वती की विभिन्न जयकारे के साथ ले जाते देखे गए। यात्रा के दौरान गाजे बाजे पर जमकर युवको को थिरकते और अबीर गुलाल उड़ाते देखा गया।

इस दौरान प्रतिमा को धूमधाम के साथ शहर से लेकर गांव के के विभिन्न गली मोहल्ले में घुमाकर सभी लोगों को भावुक होकर मां को जल में प्रवाहित किया गया। अनुमंडल के विभिन्न चौक-चौराहे पर प्रशासन मुस्तैद देखा गया। वही काझी क्रिकेट क्लब के द्वारा पूरे गांव में मां की प्रतिमा नगराही घाट पर ले जाकर मां को विसर्जित किया ।

इस विसर्जित यात्रा के दौरान काझी क्रिकेट क्लब के सदस्य कुलदीप मिश्रा, नरेंद्र कुमार निक्कू, त्रिलोकनाथ झा, गमगम झा, सोहन कुमार, भगवान मिश्र, लड्डू झा, सोनू कुमार, टिंकू कुमार, रमण कुमार, बच्चा झा, दिलखुश मिश्र, रोशन कुमार, गोल्डी, छोटू छलिया, प्रभास कुमार, आभाष कुमार, सागर कुमार, अमित कुमार, संजीव , सोनू, मनीष, राना के अलावा सैकड़ों लोग यात्रा के दौरान उपस्थित रहे।

Check Also

प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को जिला प्रशासन के कदम से कदम मिलाकर करना चाहिए कार्य

Hits: 0नलिनी भारद्वाज, वैशाली। कोरोना की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन द्वारा …

बिदुपुर में चल रहे सामुदायिक किचेन का आर्थिक दृष्टि से कमजोर श्रमिक ले रहे लाभ

Hits: 0बिदुपुर। गरीब और लाचार व्यक्तियों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा सामुदायिक कीचेन खोलने के निर्देश …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: