Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / बिदुपुर पुलिस को मिली सफलता, बरामद किया 140 कार्टून शराब

बिदुपुर पुलिस को मिली सफलता, बरामद किया 140 कार्टून शराब

Hits: 120

नलिनी भारद्वाज, वैशाली, बिदुपुर । तस्करी के लिए छुपा कर रखे गए बिदेशी शराब की सूचना पर वैशाली जिला के बिदुपुर प्रखंड के कंचनपुर गाँव मे  एक बार फिर पुलिस का रेड पड़ा बिदुपुर थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना पर कंचनपुर गाँव में दो अलग अलग जगहों पर छापेमारी कर एक केला बगान में छिपाकर रखा 56 कार्टून Tuborg केन वीयर,  एवम एक झोपड़ी में छिपाकर रखा 84 कार्टून बिदेशी शराब बरामद किया है। बरामद शराब की कीमत लगभग पंद्रह लाख रुपये से ऊपर बताया जा रहा है। हालांकि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी की सूचना नही है मगर पुलिस शराब तस्कर के तह तक जाने में जुटी हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिदुपुर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कंचनपुर स्थित एक केला बगान एवम एक झोपड़ी से मंगलवार की देर रात्रि गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर पुलिस ने कुल 140 कार्टून बिदेशी शराब बरामद किया जिसमे 56 कार्टून केन बियर बताया गया है। बरामद शराब रॉयल स्टेग ,रॉयल चैलेंजर, रॉयल ग्रीन एवम टुबोर्ग कंपनी का केन बियर बताया गया है जो मेड इन हरियाणा है।

पुलिस सूत्रों की माने तो अंधेरे का फायदा उठा कर कारोबारी भागने में सफल रहा हालांकि शराब कारोबार में संलिप्त एक कारोबारी प्रमोद चौधरी को विकास कुमार नामक शस्त्र बल ने पकड़ लिया लेकिन कारोबारी विकास को जख्मी कर फरार होने में सफल रहा। इस दौरान पुलिसकर्मी विकास का दाहिना हाथ भी टूट गया। पुलिस ने शराब की कीमत बाजार मूल्य से लगभग पंद्रह लाख रुपये के होने का अनुमान लगाया है।

क्या कहते हैं थाना प्रभारी रितेश कुमार मंड

इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष रितेश कुमार मण्डल ने बताया की गुप्त रूप से उन्हें सूचना मिली की एक केला बगान में तस्करी के लिए बिदेशी शराब छुपा कर रखा हुआ है, उसी सूचना पर वे अपने साथ एसआई मनोहर कुमार ,भोला सिंह एवम एएसआई राम बिनोद यादव, विजय कुमार, रमेश मांझी एवम शस्त्र बल  के साथ देर रात में ही केला बगान की घेराबंदी कर छापामारी कर बिदेशी शराब को बरामद किया।

उन्होंने बताया कि बरामद शराब की कीमत लगभग पंद्रह लाख रुपये मूल्य के होने का अनुमान है पुलिस के आने की भनक मिलते ही अंधेरे का लाभ उठाकर कारोबारी फरार हो गया विदित हो की अवैध कारोबारियों का यह क्षेत्र सुरक्षित गढ़ माना जाता है पूर्व में भी इस गांव में कई जगहों पर छापामारी में अवैध शराब काफी मात्रा में बरामद हो चुके है भागौलिक बनावट भी अवैध कारोबारियों के लिए वरदान साबित हो रहा है।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: