Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / बिदुपुर पुलिस के रवैये से लोग परेशान प्रदर्शनकारियो की मांग पर पुलिस ने एक घंटे में छात्रा को किया बरामद

बिदुपुर पुलिस के रवैये से लोग परेशान प्रदर्शनकारियो की मांग पर पुलिस ने एक घंटे में छात्रा को किया बरामद

Hits: 23

विजेन्द्र कुमार, बिदुपुर। पुलिस की कार्यशैली से नाखुश एवं अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी नही किये जाने के विरोध में रहिमापुर के सैकड़ो ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और शुक्रवार को सैकड़ो की तादाद में महिला एवं पुरुष एक जुट होकर थाने का घेराव किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियो ने थाने पर जमकर बबाल काटा और प्रशासन विरोधी नारे भी लगाए। प्रदर्शन कर रहे दर्जनों महिला एवं पुरुष अपहृत छात्रा की बरामदगी की मांग पर अड़े रहे। हालांकि इस दौरान मौके पर मौजूद अवर निरीक्षक मनोहर कुमार एवं  सिधेश्वर झा प्रदर्शनकारियो को समझाने की भरपूर कोशिश की। लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस की एक ना सुनी और घंटो जमकर थाने पर बबाल काटा।

क्या है मामला
थाना क्षेत्र के रहिमापुर गांव से गत 01 सितम्बर को मनोज कुमार चौधरी की 14 वर्षीय नाबालिग पुत्री का स्कूल से लौटने के क्रम में गांव के ही युवकों ने अपहरण कर लिया था। मामले को लेकर जब अपह्रत छात्रा खुशी कुमारी के पिता ने अपहरणकर्ताओं से इस मामले में पूछताछ की तो हत्या करने एवं घर मे आग लगाने की धमकी दी। मामले को ले अपहृत के पिता मनोज कुमार चौधरी ने गांव के ही अविनाश कुमार झा उर्फ गब्बर समेत कुल पांच लोगों के विरुद्ध बिदुपुर थाना कांड संख्या 354/2018 के तहत एफआईआर दर्ज करायी।

अपहरण की घटना के एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी पुलिस द्वारा अबतक अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी नही किये जाने एवम अपहृत छात्रा की बरामदगी नही होने को लेकर परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा और सैकड़ो की तादाद में शुक्रवार को थाने का घेराव किया एवम प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि पुलिस अपराधियो के हाथ बिक गयी है और इस वजह से ही ना ही अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी हुई है और ना ही अब तक अपहृत छात्रा की बरामदगी ही हो पायी है।

घटना की सूचना पर पहुचे पुलिस अंचल निरीक्षक श्रीकृष्ण ने अतिशीघ्र ही करवाई करने का आश्वासन दिया और अपहृत छात्रा को बरामदगी करने का भी भरोसा दिलाया तब जाकर मामला शांत हुआ और प्रदर्शन कर रहे सैकड़ो की तादाद में लोग शांत हुए। प्रदर्शन के एक घंटे बीतने के दौरान ही पुलिस इंस्पेक्टर श्रीकृष्ण के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया जिसमें अवर निरीक्षक मनोहर कुमार, एएसआई मदन शर्मा एवम पुलिस बल ने त्वरित करवाई करते हुए थाना क्षेत्र के कंचनपुर चौक से छापेमारी कर अपहृत नाबालिग छात्रा खुशी कुमारी को बरामद कर थाना लाया गया। पुलिस ने बताया कि लड़की को 164 के बयान हेतु शनिवार को कोर्ट में पेशी की जाएगी।

क्या कहते ही पदाधिकारी
मामला प्रेम प्रसंग का है और नाबालिग छात्रा गांव के ही एक लड़के के बहकावे में राजी से भाग गया था। राजनीतिवश कुछ लोग मामले को तूल दे दिए और थाने पर हो हल्ला किया। बाद में समझाने पर लोग शांत हुए और लड़की को भी बरामद कर लिया गया। स्थिति सामान्य है
श्रीकृष्ण, सदर आरक्षी निरीक्षक

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: