Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / अंचल सह प्रखंड कार्यालय भवन की जर्जर हालत का जिम्मेवार कौन

अंचल सह प्रखंड कार्यालय भवन की जर्जर हालत का जिम्मेवार कौन

Hits: 39

नलिनी भारद्वाज, वैशाली, बिदुपुर। बिदुपुर प्रखंड का अंचल सह प्रखंड कार्यालय भवन बिल्कुल ही जर्जर हो गया है। कार्यरत कर्मचारियों को डर कर काम करने पर मजबूर हैं। मुख्यालय स्थित आरटीपीएस वितरण कक्ष की स्थिति काफी जर्जर और दयनीय दिख रही है। वही मुख्यालय के कमरे की साफ सफाई की व्यवस्था भी नाकाफी दिख रहा है।

सार्वजनिक स्थलो पर धूम्रपान करना जहाँ वर्जित है, वही कार्यालय कक्ष के कोनों एवम बरामदा के दीवारों पर पान की पीक का धब्बा इस ओर इसारे कर रही है की सरकार के निर्देशो का यहाँ धज्जिया उड़ाई जा रही है।आरटीपीएस वितरण कक्ष जो प्रखंड मुख्यालय के पश्चिम कोन पर स्थित है, उसके छत के प्लास्टर गिर रहे है, किसी भी दिन किसी कर्मी के सर पर भी गिर सकता है।

जान जोखिम में डाल कर कर्मी कार्य करने को मजबूर है। वही आम जन के आने जाने के कारण भी साफ सफाई प्रभावित हो रहे है।स्थापना काल के बाद से नये भवन का निर्माण नही हुआ, जिसके कारण सभी पदाधिकारी एवम कर्मी जर्जर भवन में कार्य करने को विवश है। वही प्रखंड परिसर की साफ सफाई भी नाकाफी दिख रहे है। स्वच्छता अभियान की धज्जिया उड़ाये जा रहे है। जिधर देखिये उधर दीवारों पर पान की पिक फेंका देखा जा सकता है मानों यह कार्यालय नही थूकदान हो।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रत्येक वर्ष भवन निर्माण विभाग द्वारा रख रखाव की निविदा तो निकाला जाता है, परन्तु ऊपर ऊपर ही संवेदक के द्वारा रंग रोगन एवम जहाँ तहां सीमेंट से प्लास्टर कर खानापूर्ति कर राशि की भुगतान विभागीय मेल से करा लिया जाता है, परन्तु वास्तविक रूप से मरम्मत नही किया जाता है।जिसके कारण प्रखंड सह अंचल कार्यालय की भवन काफी जर्जर हो गयी है।

हालांकि विभाग को स्थानीय स्तर पर नये भवन के निर्माण के लिए प्रस्ताव भी भेजे गये है परन्तु अब तक किसी तरह की प्रक्रिया शुरू नही किया गया है। जबकि पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजश्वी यादव के निर्वाचन क्षेत्र का यह प्रखंड है, जिसका हाल बेहाल है।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: