Breaking News
Home / National / Bihar / भारद्वाज फाउंडेशन ने ऐतिहासिक एवं पुरातात्विक धरोहर के जीर्णोद्धार कराने की मांग

भारद्वाज फाउंडेशन ने ऐतिहासिक एवं पुरातात्विक धरोहर के जीर्णोद्धार कराने की मांग

Hits: 34

विजेन्द्र कुमार, बिदुपुर। भारद्वाज फाउंडेशन अन्य सामाजिक कार्यों के अलावा ऐतिहासिक एवं पुरातात्विक धरोहर को बचाने के प्रयास में सदैव आगे रहा है। इसी क्रम में संस्था के सचिव हंसराज भारद्वाज एवं बीजेपी किसान मोर्चा के बिहार प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अंजनी कुमार ने केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान से मिलकर हाजीपुर स्थित ऐतिहासिक एवम पुरातात्विक धरोहर नेपाली मंदिर नेपलिया छावनी के जर्जर मंदिर भवन का जीर्णोद्धार कराने की मांग की है। साथ साथ उन्होंने एन एच 322 हाजीपुर जंदाहा पथ के जर्जर भाग का मरम्मत कराने की मांग भी की है।

हाजीपुर कोनहारा घाट स्थित 550 वर्ष पुरानी ऐतिहासिक एवम पौराणिक मंदिर नेपाली छावनी के शीघ्र जीर्णोद्धार कराने की मांग करते हुए अपने ज्ञापन में में कहा की यह छावनी नेपाल के काठमांडू स्थित पशुपति नाथ मंदिर के तर्ज पर बनी है और काष्ठ कला खजुराहो, अजंता एलोरा के गुफा जैसा है।

वर्तमान समय में इसका अस्तित्व खतरे में है। वही हाजीपुर जंदाहा एन एच के जर्जर स्थिति बिदुपुर स्टेशन के सामने से लेकर राधा रमन चौक तक है, जिसके कारण आवागमन में काफी कठिनाई हो रही है। केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने तुरंत केंद्र एवं राज्य सरकार के सम्बन्धित मंत्री को शीघ्र जीर्णोद्धार कराने को लेकर पत्र भेजा है, ताकि मंदिर का सौंदर्यीकरण हो सके।

Check Also

गंडक तटबंध पर बचे कार्य के लिए व्यक्त की नाराज़गी

Hits: 0वैशाली।  जिलाधिकारी वैशाली श्रीमती उदिता सिंह ने अपर समाहर्ता , BDO वैशाली, CO हाजीपुर …

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: