Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / Bhagwanpur / वार्ड क्रियान्वयन सचिव के चयन में गरबरी के आरोप को लेकर सड़क जाम

वार्ड क्रियान्वयन सचिव के चयन में गरबरी के आरोप को लेकर सड़क जाम

Hits: 67

मृत्युंजय कुमार, भगवानपुर। भगवानपुर (बेगूसराय) वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबन्धन समिति के सचिव की नियुक्ति बिना आमसभा के कर देने के आरोप को लेकर गुरुवार को थाना क्षेत्र के भगवानपुर – समसा पथ के मेहदौली हनुमान मंदिर के समीप आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर धरना पर बैठ गए।

आक्रोशित ग्रामीणों का कहना था कि वार्ड सचिव का जो चयन किया गया है वह बिना आम सभा के ही किया गया है, जिससे हमलोगों को विरोध है फिर से आम सभा करा कर वार्ड सचिव का चयन किया जाए। इसी सड़क जाम के दौरान मेहदौली पंचायत के पंचायत सचिव सह प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी जितेंद्र कुमार वहाँ पहुँचे की आक्रोशित ग्रामीणों ने इन्हें भी अपने आक्रोश का शिकार बना लिया और जमकर पिटाई कर दी। पंचायत सचिव ने किसी तरह भाग कर अपना जान बचाई। विदित हो कि इस पंचायत के वार्ड संख्या 11 में 20 नम्बर 2018 को वार्ड सचिव का चुनाव किया गया था। उस चुनाव के रजिस्टर में 72 लोगों का हस्ताक्षर है पर इस चुनाव को ग्रामीण फर्जी चुनाव मान रहे हैं।

पंचायत के उप मुखिया सबिता देवी एवं उप सरपंच कामेश्वर सिंह सहित ग्रामीणों द्वारा इस चुनाव पर विरोध जताने एवं बीडीओ को लिखित आवेदन दिए जाने के बाद बीडीओ ने अपने पत्रांक 116 दिनांक 18 जनवरी 2019 के माध्यम से मुखिया एवं पंचायत सचिव को पत्र भेजकर पत्र में कहा है कि ग्रामीणों के आवेदन के आलोक में जांच की गई और उसमें पाया गया कि वार्ड सदस्य द्वारा सचिव की नियुक्ति सम्बन्धी कोई साक्ष्य उपलब्ध नहीं कराया गया, जिससे अस्पस्ट होता है कि वार्ड सचिव की नियुक्ति नियमानुसार नही हुई है इस लिए 24 जनवरी 2019 को सचिव का पुनः नियुक्ति की जाएगी। इस लिए मुखिया पंचायत सचिव को निर्देश दिया जाता है कि वार्ड संख्या 11 में इस का प्रचार प्रसार करें, जब 24 जनवरी को सचिव नियुक्ति की कोई प्रचार प्रसार पंचायत सचिव एवं मुखिया द्वारा नहीं किए गए तो पंचायत के ग्रामीण उग्र हो गए और सड़क जाम करते हुए पंचायत सचिव जितेंद्र कुमार की पिटाई कर दी। बाद में पुलिस एवं बीडीओ के द्वारा समझाने बुझाने पर सड़क जाम समाप्त हो गया। इधर बीडीओ ने कहा कि वार्ड सदस्य फुचो सिंह द्वारा 72 लोगों के हस्ताक्षर युक्त आवेदन दिया गया है इसकी जांचोपरांत 27 तारीख के बाद निर्णय लिया जाएगा कि पुनः चयन होगी कि नही। पंचायत सचिव की पिटाई मामले में पिटाई करने वालों पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

इस घटना के बाद पंचायत में माहौल गर्म हो गया है। वही चयनित वार्ड सचिव अमन कुमार ने कहा कि हमारा चयन नियमानुसार हुआ है हम पर गलत आरोप लगाया जा रहा है। सड़क बंदी में वार्ड सचिव, पंचायत सचिव एवं मुखिया पर ग्रामीण आक्रोशित दिखे।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: