Breaking News
Home / Breaking News / बेसिक शिक्षा अधिकारी कौस्तुभ कुमार सिंह ने प्रोजेक्टर क्लास रूम का उदघाटन फीता काटकर किया

बेसिक शिक्षा अधिकारी कौस्तुभ कुमार सिंह ने प्रोजेक्टर क्लास रूम का उदघाटन फीता काटकर किया

Hits: 0

निसार अहमद बल्दीराय 

सुल्तानपुर/बल्दीराय – शिक्षा क्षेत्र बल्दीराय के प्राथमिक विद्यालय भवानीगढ़ की अध्यापिका प्रतिभा सिंह ने बच्चों को स्मार्ट क्लास की शुरुआत कर शिक्षा के क्षेत्र में मिशाल कायम की है।बेसिक शिक्षा अधिकारी कौस्तुभ कुमार सिंह ने प्रोजेक्टर क्लास रूम का उदघाटन फीता काटकर किया।

अध्यापिका के इस कार्य की सराहना भी की। श्रीमती प्रतिभा सिंह ने वगैर विभागीय बजट के ही स्वयं खर्च करके विद्यालय के बच्चों के अच्छी शिक्षा के उद्देश्य से एक स्मार्ट क्लास शुरू किया।

यह जिले का प्रथम स्मार्ट क्लास है जो श्रीमती प्रतिभा सिंह ने अपने वेतन से किया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि यह जिले का प्रथम स्मार्ट क्लास है ।इसमें सभी को आगे आना चाहिए।आपके इस कार्य से जिले के और भी विद्यालय के अध्यापक सीखेगे।ऐसी शिक्षिका जिसने अपने घर से बदल दी सरकारी स्कूल की सूरत शिक्षिका ने अपने खर्च से सरकारी स्कूल को बनाए स्मार्ट प्रोजेक्टर से होती है।पढ़ाई सुबे के प्राइमरी स्कूलों में शिक्षा के गिरते स्तर का हाल किसी से छिपा नहीं है।

प्रतिभा सिंह को यह स्मार्ट क्लास शुरू करने का ख्याल तब आया जब उन्होंने कई जनपदों में प्रोजेक्ट पर पढ़ाई अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में प्रोजेक्ट पर पढ़ाई देखी तब उनके मन में अलख जगी।

इस मौके जिला अध्यक्ष राजेंद्र पाण्डेय,रणवीर सिंह,समीम खान, प्रधान कृष्ण कुमार यादव,प्रधान राघवेंद्र सिंह समेत सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Check Also

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

गैस सिलेंडर वितरक की सुध न सरकार को न हीं संगठन को

Hits: 0वैशाली। कोरोना महामारी के दौर में फ्रंट लाइन वर्कर्स द्वारा किया जा रहा कार्य …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: