Breaking News
Home / National / बरैपुरा की अदिति ने एक फिर शतरंज प्रतियोगिता मे किया कमाल

बरैपुरा की अदिति ने एक फिर शतरंज प्रतियोगिता मे किया कमाल

Hits: 10

सुमन कुमार, वीरपुर, बेगूसराय। प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है । कुछ ऐसा ही करके दिखायी ही उत्क्रमित माधयमिक विद्यालय खरमौली की छात्रा अदिति ने ।

उत्क्रमित माधयमिक विद्यालय खरमौली के प्रधानाध्यापक संत कुमार सहनी की पुत्री अदिति ने छपरा मे संपन्न बिहार राज्य अंडर 13 बालिका वर्ग के राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता मे चौथी स्थान प्राप्त कर गांव, प्रखंड तथा जिले का मान सम्मान बढाया है । अदिति उत्क्रमित माधयमिक विद्यालय खरमौली की आठवीं कक्षा की छात्रा है । अदिति के पिता संत कुमार सहनी ने बताया कि अदिति को बच्चे से ही शतरंज खेलने मे रूचि है । उन्होंने बताया कि अदिति ने सबसे पहले परिवार के सदस्यो के साथ शतरंज खेलना शुरू किया ।

मात्र पांच साल मे ही अदिति ने शतरंज खेलना शुरू किया । इससे पूर्व 2016 मे बेगूसराय जिले मे जिला स्तरीय अंडर 11 बालिका वर्ग मे प्रथम स्थान हासिल की थी । पिछले वर्ष 2017 मे सरकार द्वारा आयोजित किशनगंज जिले मे शतरंज प्रतियोगिता मे अदिति ने बेगूसराय जिले का बालिका वर्ग का प्रतिनिधित्व की थी ।अदिति की शानदार सफलता पर विद्यालय परिवार की ओर उसे सम्मानित किया गया ।

उत्क्रमित माधयमिक विद्यालय खरमौली के शिक्षक विरेंद्र कुमार, किसलय, पंकज, राम उदय महतो, रत्न प्रभाकर, शंकर पासवान शिक्षिका कविता कुमारी राम नंदन महतो समेत वीरपुर प्रखंड के शिक्षको तथा जनप्रतिनिधियो ने अदिति की सफलता पर बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है ।

Check Also

गंडक तटबंध पर बचे कार्य के लिए व्यक्त की नाराज़गी

Hits: 0वैशाली।  जिलाधिकारी वैशाली श्रीमती उदिता सिंह ने अपर समाहर्ता , BDO वैशाली, CO हाजीपुर …

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: