Breaking News
Home / Breaking News / बापू वाटिका में गुंजा राम धुन

बापू वाटिका में गुंजा राम धुन

Hits: 31

उमेश कुमार विप्लवी, हाजीपुर/ रांची, 12 मई : कला एवं संस्कृति विभाग के सांस्कृतिक कार्य निदेशालय के तत्वावधान में मोरहाबादी मैदान की बापू-वाटिका में आयोजित सुबह-सवेरे कार्यक्रम में पटना से आई प्रसिद्ध गायिका डॉ नीतू कुमारी नवगीत ने भजनों, भक्ति-गीतों और गांधी जी के जीवन पर आधारित गीतों की प्रस्तुति कर लोगों को भाव विभोर किया।

वैष्णव जन तो तेने कहिए जे पीर पराई जाने रे से अपने कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए नीतू कुमारी नवगीत ने गंगा जी के पनिया मंगाइब, कलसा धराईब हो, देखकर रामजी को जनक नंदिनी बाग में बस खड़ी की खड़ी रह गई, राम देखें सिया को सिया राम को, भक्ति जगा के मन में ओढ़ ल चुनरिया, का ले के शिव के मनाईब हो, शिव मानत नाही, सहित अनेक गीतों की प्रस्तुति करके माहौल को भक्तिमय बनाया।

बापू वाटिका में आयोजित इस कार्यक्रम में गायिका डॉ नीतू कुमारी नवगीत ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के जीवन पर आधारित सत्य की राह दिखाई दियो रे लाठी वाले बापू, अहिंसा का अलख जगाए दियो रे लाठी वाले बापू गाकर लोगों से सत्य और अहिंसा के रास्ते पर चलने की अपील की । उन्होंने दे दी हमें आजादी बिना खड़ग बिना ढाल साबरमती के संत तूने कर दिया कमाल गीत के माध्यम से भी बापू को श्रद्धांजलि दी । कार्यक्रम के अंत में बापू के प्रसिद्ध भजन रघुपति राघव राजा राम की प्रस्तुति हुई ।

प्रस्तुति के दौरान डॉ नीतू कुमारी नवगीत के साथ मुकुल कुमार ने ऑर्गन पर, अतनु कुमार चटर्जी ने पैड पर और संजीव कुमार पाठक ने तबला पर संगत किया । कार्यक्रम के दौरान डॉ कमल बोस, चंद्रदेव सिंह, हरेंद्र सिन्हा सहित मोरहाबादी मैदान में प्रातः कालीन भ्रमण करने आए सैकड़ों लोग उपस्थित रहे ।

Check Also

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

23 वर्षीय विवाहिता की गला घोंटकर ससुराल वालों ने की हत्या

Hits: 0बिदुपुर।बिदुपुर थाना के धोबौली गांव में बीते शुक्रवार की देर रात ससुराल वालों ने …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: