Breaking News
Home / National / Bihar / बच्चों ने बनाया शिक्षको को बंधक

बच्चों ने बनाया शिक्षको को बंधक

Hits: 13

शिशिर समिर। मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के गृह गांव जावज के राजकीय मध्य विद्यालय में छात्रों का दुसरे दिन भी छात्रों का हंगामा जारी है । आज छात्रों भी छात्र शिक्षक-शिक्षिकाओं को बंधक बनाया।

मालूम हो कि कल छात्रों ने अनियमितता का आरोप लगाते हुए सङक पर आगजनी कर भारी उत्तपात मचाया था ।विद्यालय के डेक्स बेंच सहित पंखों को तोङफोर कर आग के हवाले कर दिया था ।महनार थाना पुलिस के विवेक से छात्र शांत हुए थे, लेकिन विद्यालय में किसी अधिकारियों के नहीं पहुँचने पर आज फिर उग्र हो शिक्षकों को बंधक बनाया।

विद्यालय के गेट में ताला जङकर शिक्षकों को घेरकर बैठ गए ।इस बीच शिक्षक को कहीं आनेजाने नहीं दे रहा था ।जैसे ही शिक्षक खङा होते कि हु-हु कर दौङता और नारेबाजी करने लगता था ।शिक्षक विवस व लाचार नजर आ रहे थे ।

छात्रों का आरोप था कि कल से वरीय पदाधिकारियों को जाने दीजिए, लेकिन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने भी हमारी माँगों को जानना मुनासिब नहीं समझा। पुलिस के अलावे एक भी पदाधिकारी हमारी हाल जानने विद्यालय में नहीं आये। आशा में हमलोग कल भी पांच बजे तक बैठे रहें। छात्रों ने बताया कि विद्यालय की समस्या तीन लोगों के कारण ही है और वो वीईओ, एच एम और दो सहायक शिक्षक हैं। इसलिये जबतक ये सब नहीं आते तबतक हमलोग शिक्षकों को कहीं नहीं जाने देंगे ।

ग्रामीण सत्य प्रकाश ने बताया कि इसे व्यवस्था की विडंबना कहिए कि कल से विद्यालय हंगामे का केंद्र बना हुआ है और एक भी पदाधिकारी ने अभीतक संज्ञान नहीं लिया। मुखिया को कल से हो रही घटना की जानकारी नहीं थी ।उन्हें आज पता चला है ,फिर भी समस्या निदान के लिए किसी पदाधिकारी से संपर्क नहीं किया। मुखिया ने शिक्षक और कुछ ग्रामीण को विद्यालय की समस्या के लिए जिम्मेवार बताया।

मामला महनार प्रखंड के जावज स्थित राजकीय मध्य विद्यालय में छात्रों द्वारा शिक्षकों को बंधक बनाने का है।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: