Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / राष्ट्र कवि दिनकर सेवा संस्थान द्वारा आयोजित आवास अर्पण समारोह सम्पन्न

राष्ट्र कवि दिनकर सेवा संस्थान द्वारा आयोजित आवास अर्पण समारोह सम्पन्न

Hits: 72

अभिषेक राय, तेघङा। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की सोच रही कि समाज के अंतिम व्यक्ति को विकास की मुख्य धारा से जोड़ना ही विकसित राष्ट्र की पहचान है .उपरोक्त बाते सोमवार को प्रखंड क्षेत्र के मध्य विद्यालय पिढौली के प्रांगण मे राष्ट्र कवि दिनकर सेवा संस्थान द्वारा आयोजित आवास अर्पण समारोह के दौरान मुख्य अतिथि भाजपा के संगठन मंत्री नागेंद्र जी ने कहा .

उन्होंने कहा कि समाज के लिए सभी लोगो को सामुहिक रूप से कुछ अच्छे कार्य करनी चाहिए जिससे आपसी आत्मीयता और हमारे संस्कृति की रक्षा हो .कार्यक्रम का विधिवत् उद्घाटन संयुक्त रूप से नागेंद्र जी, विधान पार्षद रजनीश कुमार, रामलखन सिंह, ललन कुंवर, डा रामसागर सिंह, हीरा पोद्दार, बंदना देवी, अनिता सिंह, सुनैना देवी ने दीप प्रज्वलित कर किया .वही विधान पार्षद रजनीश कुमार ने अपने संबोधन मे कहा कि पिढौली शहादत की धरती है, स्वतंत्रता सेनानी से लेकर कई लोगो ने कीर्तिमान स्थापित किया है.

केंद्र सरकारी की कई महत्वाकांक्षी योजना गरीबो बंचितो के लिए लागू है फिर भी संस्था के अध्यक्ष सुनील कुमार ने सरकारी सेवा मे रहते हुए गरीब, जरूरत लोगो के लिए आवास मुहैया कराया जो समाज के अंतिम व्यक्ति को विकास की मुख्य धारा मे जोड़ने का काम किया है. इस मौके पर पिढौली पंचायत के विभिन्न वार्डो के गरीब जरूरत मंद 25 परिवारो के बीच सांकेतिक आवास दिया गया. और संस्था के अध्यक्ष सुनील कुमार के द्वारा प्रधानमंत्री सुकन्या समृधि योजना की शुरुआत कर गांव के सभी बच्चीयो को पोस्ट आफिस मे खाता खुलवाकर इस योजना से जोड़ने का लक्ष्य तैयार किया.

कार्यक्रम को अनिता देवी, रामलखन सिंह, हीरा पोद्दार, डा रामसागर सिंह ने संबोधित किया. मौके पर भाजपा नेता सरोज राय, कृष्णनंदन सिंह, दीपक राय, राजेश कुमार गुड्डू, सच्चिदानंद पाठक, विवेक गौतम, अमिय कश्यप, सुधीर कुमार मुन्ना सहित सैकङो ग्रामीण और आसपास के जनप्रतिनिधि मौजूद थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता रामाधार कुंवर व मंच संचालन नितीन निशांत ने किया. धन्यवाद ज्ञापन प्रशान्त कुमार पप्पू ने किया.

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: