Breaking News
Home / National / Bihar / किसानों के हित में हर संघर्ष के लिए तैयार है अंग किसान मोर्चा : कौशल सिंह

किसानों के हित में हर संघर्ष के लिए तैयार है अंग किसान मोर्चा : कौशल सिंह

Hits: 19

साजन कुमार, बांका। अंग किसान मोर्चा के अध्यक्ष कौशल सिंह ने कहा कि मोर्चा क्षेत्र के किसानों के हित में हर संघर्ष के लिए तैयार है। इसके लिए किसानों को भी एकजुट होकर संघर्ष में साथ देना होगा। उन्होंने क्षेत्र के किसानों, कृषक परिवारों के युवाओं और खेतिहर मजदूरों की दुर्दशा पर चिंता व्यक्त करते हुए उन की बदहाली दूर करने में विफल रहने पर सरकार और सरकारी नीतियों की आलोचना की।

अंग किसान मोर्चा के तत्वावधान में सोमवार को बांका जिला के बेलहर प्रखंड परिसर में आयोजित एकदिवसीय खेत खेतिहर चिंतन शिविर को संबोधित करते हुए मोर्चा के अध्यक्ष कौशल सिंह ने कहा कि समस्याएं हर क्षेत्र में हैं। आखिर किन की समस्या नहीं होती लेकिन जो समाज संगठित होता है उनकी समस्याएं कम होती हैं, और जो असंगठित समाज होता है उनके लिए समस्याओं का अंत निकट नहीं होता। ऐसे में अपनी समस्याओं से निपटने के लिए किसानों को सर्वप्रथम एक छतरी के नीचे एकजुट होना होगा।

उन्होंने कहा कि अंग किसान मोर्चा द्वारा प्रत्येक पंचायत और गांव स्तर पर किसानों को संगठित करने का अभियान चलाया जा रहा है। किसानों का इसमें सहयोग जरूरी है। संगठन के विस्तार के लिए सभी प्रखंडों के सभी पंचायतों में दो-दो प्रभारी नियुक्त किए गए हैं और किए जा रहे हैं, जो अपने अपने क्षेत्र के प्रत्येक गांव से किसानों को जोड़ते हुए संगठन को एक मजबूत आयाम और स्वरूप प्रदान करेंगे।

विगत 3 दिसंबर को अंग किसान मोर्चा के तत्वावधान में बांका जिला मुख्यालय स्थित नगर भवन में आयोजित किसान युवा सह सम्मान समारोह का भी जिक्र उन्होंने चिंतन शिविर में किया। उन्होंने कहा कि इस समारोह की सफलता इस बात का द्योतक है कि किसान अपनी समस्याओं से निपटने के लिए अब आतुर हैं और सामने आने को भी तैयार हैं। यह तो एक शुरुआत है। मंजिल थोड़ी दूर जरूर है लेकिन किसान इन्हें पाकर रहेंगे और अगर किसान संगठित होकर संघर्ष करेंगे तो यह मंजिल उन्हें जल्द मिलेगी।

अंग किसान मोर्चा इस अभियान के पहले चरण में क्षेत्र के सभी प्रखंडों में खेत खेतिहर चिंतन शिविर का आयोजन कर किसानों की समस्याओं का संकलन करने में लगा है। इसी सिलसिले में आज बांका जिला मुख्यालय में शिविर का आयोजन किया गया। आज के आयोजन में अध्यक्ष कौशल सिंह के अलावा मनोज मिश्रा, आदित्य अकिंचन, राजीव सिंह, रिंकु देवी, अभिषेक चौधरी, नंददेव यादव, दिलीप पंडित, सिकंदर यादव, प्रदीप मंडल, निवास सिंह सुरेंद्र मंडल तथा राजेंद्र मंडल आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

Check Also

गंडक तटबंध पर बचे कार्य के लिए व्यक्त की नाराज़गी

Hits: 0वैशाली।  जिलाधिकारी वैशाली श्रीमती उदिता सिंह ने अपर समाहर्ता , BDO वैशाली, CO हाजीपुर …

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: