Breaking News
Home / National / Bihar / आम आदमी के जीवन में सड़क सुरक्षा का महत्व विषय पर गोष्ठी का आयोजन

आम आदमी के जीवन में सड़क सुरक्षा का महत्व विषय पर गोष्ठी का आयोजन

Hits: 13

नलिनी भारद्वाज, वैशाली। आम आदमी के जीवन में सड़क सुरक्षा का महत्व विषय पर गोष्ठी का आयोजन जिला वकालतखाना हरिपुर ,हाजीपुर मे की गई ।गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए जिला विधिज्ञ संघ के सहायक सचिव राजकुमार दिवाकर ने कहा कि आज के आधुनिक युग एवं व्यस्तम जीवन काल में सड़क सुरक्षा एक महत्वपूर्ण एवं अहम विषय है, उन्होंने कहा कि सड़क पर गाड़ी चलाने के समय मोबाइल का इस्तेमाल ना करें एवं गाड़ी तीव्र गति से ना चलाए। मुख्य वक्ता अधिवक्ता मुकेश रंजन ने कहा कि दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें , सड़क पर ओवरटेक ना करें तथा दो पहिया वाहन पर ट्रीपल लोडिंग नही चले।

गोष्ठी को संबोधित करते हुए भाजपा वैशाली जिला अध्यक्ष क्रीड़ा मंच हरेश कुमार सिंह ने कहा कि आम आदमी के जीवन में सड़क सुरक्षा एक महत्वपूर्ण कड़ी है । मानव जीवन का प्रत्येक पल महत्वपूर्ण है पर कुछ मिनटों की हड़बड़ी के कारण लोग तेज गति से वाहन चलाकर अपना एवं दूसरे का जीवन नर्क बना देते हैं।

सड़क सुरक्षा मानक का पालन कर प्रत्येक वर्ष काल के गाल मे समाने वाले हजारों जिन्दगी को बचाया जा सकता है। इसके लिए सभी लोगों को पूर्ण जिम्मेदारी के साथ सड़क सुरक्षा मानक का पालन दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ करनी चाहिए एवं प्रशासन को भी सड़क अतिक्रमण करने वालों से सख्ती के साथ निपटनी चाहिए।

इस अवसर पर अनीषचन्द्र गांधी, शम्भूनाथ सिंह, उतम कुमार , भूपेश कुमार सहित काफी संख्या मे उपस्थित अधिवक्ता एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी सड़क सुरक्षा के संबंध मे विस्तार पूर्वक जानकारी देकर व्यापक जागरूकता फैलाने की बात पर जोर दिया एवं सड़क दुर्घटना से मानव जीवन बचाने की अपील आम लोगों से की ।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: