Breaking News
Home / Breaking News / आम आदमी पार्टी ने किसानों की समस्या को लेकर जुलूस निकालकर कादीपुर उपजिलाधिकारी के दफ़्तर का किया घेराव

आम आदमी पार्टी ने किसानों की समस्या को लेकर जुलूस निकालकर कादीपुर उपजिलाधिकारी के दफ़्तर का किया घेराव

Hits: 0

ब्यूरो सुल्तानपुर 

सुल्तानपुर – आम आदमी पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं ने कादीपुर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले डेढ़ दर्जन से अधिक गाँवो के किसानों समस्या को लेकर जुलूस निकाल कर कादीपुर उपजिलाधिकारी के दफ़्तर का घेराव किया।

प्रदर्शन की अनुमति को लेकर आप नेता वंशराज दूबे से सीओ कादीपुर सुरेन्द्र कुमार से नोक झोक भी हुआ ।

धरने को सम्बोधित करते हुए ‘आप’ नेता वंशराज दुबे ने कहा कि आजादी के इतने सालों बाद भी आज सुल्तानपुर जिले के तमाम गांव में किसानों को सिंचाई के लिए नेताओं और अधिकारियों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। जो कि बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। विधानसभा कादीपुर के अंतर्गत आने वाले गाँव सतौनी, सिजीलपुर , वारी, हमीदपुर , सुखऊपुर, पहाड़पुर वैश्य, नोनरा, डोमापुर, समेत और डेढ़ दर्जन गांव के किसानों की हजारों एकड़ खेतों के लिए सिंचाई की कोई व्यवस्था नही है। सरकारी नलकूप लगभग 15 वर्षों से खराब पड़े है, नहर से सिंचाई की कोई व्यवस्था है नही ऐसे में किसानों को मुट्ठी भर फसल पैदा करना ही दूभर हो गया है। जिससे किसान भुखमरी के कगार पर खड़ा हो गया है।

वंशराज दुबे ने अपने सम्बोधन में आगे कहा कि किसानों के साथ अधिकारी और सरकार दोनो भद्दा मजाक करने का कार्य कर रही है। इस वर्तमान की सरकार में सबसे ज़्यादा हमारा अन्नदाता किसान ही परेशान है, आज किसान आत्महत्या करने पर मजबूर हो रहा है, किसानो के कर्जमाफी के नाम पर 1 पैसा और 2 रुपया की कर्जमाफी की जा रही है, फसलों के क्रय केंद्रों पर जमकर धांधली और घूसखोरी हो रही है, पूरे जिले के सरकारी नलकूप कई कई वर्षो से ख़राब पड़े है।

श्री दुबे ने बताया, कि इस पूरे मसले पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने किसानों से फोन पर बातचीत की है और इस लड़ाई को आगे बड़े स्तर पर ले जाने के लिये हर सम्भव मदद का उन्हें भरोसा दिलाया है।

‘आप’ सुरेश चंद्र एडवोकेट ने कहा कि इस गम्भीर समस्या के लिए कई महीनों से शासन और प्रशासन को बार बार पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया किंतु सरकार और अधिकारी दोनों कानो में रूई और आँखों पर पट्टी बांधकर बैठे हैं।

‘आप’ नेता प्रमोद सिंह ने कहा कि हमारे पास अब आंदोलन के सिवाय कोई रास्ता नही बचा है , और यह घेराव तो एक मैसेज है शासन और प्रशासन में बैठे लोगों की अगर जल्द से जल्द किसानों की समस्या का समाधान नही हुआ तो हम लोग इससे बड़ा और उग्र प्रदर्शन भी करंगे।

आप’ नेता अजय मिश्रा (एडवोकेट) व रमाशंकर ने कहा कि इस महंगाई के जमाने में जब लगभग सभी खाद्य एवं कृषि से संबंधित वस्तुओं का मूल्य बढ़ता ही जा रहा है और किसानों की रोजी रोटी का जरिया उनकी फसलों की पैदावार पर निर्भर करती है ऐसे में दो दशकों से सिंचाई के लिए पानी ना आना किसानों व उनके परिवार वालों को भुखमरी के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है।

घेराव में मुख्यरूप से, नीशू गुप्ता, आश मोहम्मद, अमित मिश्रा, अनिल कोरी, ओमप्रकाश,राधेश्याम, महेश कुमार समेत सैकड़ो की सँख्या में लोग मौजूद रहे।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: