Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / अर्ध रात्रि में हुई अगलगी से मची अफरातफरी

अर्ध रात्रि में हुई अगलगी से मची अफरातफरी

Hits: 15

नलिनी भारद्वाज, वैशाली। बिदुपुर।बिदुपुर थाना के सैदपुर गणेश गांव में बीते गुरुवार की अर्धरात्रि में अचानक एक घर मे लगी आग से लाखों रुपये की सम्पति जल कर स्वाहा हो गया, वही गृह स्वामी भी झुलस कर जख्मी हो गए।

आग लगने के कारण प्रधानमंत्री जन औषधि का लगभग 50 हजार रुपये मूल्य की दवा भी जल गए। अर्ध रात्रि में हुई अगलगी की घटना से पूरे गांव में अफरातफरी मच गए। वही घर के अंदर फंसे लोग भी किसी तरह जान बचाकर घर तो निकले परन्तु गृह स्वामी डॉ योगेंद्र शर्मा परिवार के सदस्यो को घर से निकालने एवम गेट का ताला खोलने के चक्कर मे खुद बुरी तरह आग से जल कर जख्मी हो गए। आग कैसे लगी और कब लगी इसका खुलासा नही हो पाया है परन्तु जब अर्ध रात्रि के समय घर से आग की तेज लपटे निकलने लगे तो घर के अंदर सो रहे लोगो की नींद खुली उसके बाद हो हल्ला हुआ और किसी तरह लोग जान बचाकर घर से बाहर निकले।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घर मे रखा बक्सा में जेवर, कपड़ा, बर्तन, फर्नीचर, अनाज गेंहू चावल आदि भी धु धु कर जल गए।
इस सम्बन्ध में जख्मी डॉ योगेंद्र शर्मा द्वारा बताया गया कि वे जब आग की लपटें को देखे तो छत पर चले गए और सोचा कि वे कूद कर जान तो बचा लगे परन्तु परिवार के अन्य सदस्य जल कर मर जायेंगे। वे दरवाजा के गेट खोलकर सभी सदस्यो की निकालने लगे,जिस दौरान आग की लपटें उनके शरीर मे पकड़ लिया और वे गम्भीर रूप से जख्मी हो गए।

देर रात में गहरी नींद में सोने के कारण घर मे स्थित सभी सामान भी नही निकाल पाये।किसी तरह लोग जान बचाकर निकले। वही प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र के संचालक भी श्री शर्मा है। उसके भी दवाएं लगभग 50 हजार रुपये मूल्य के जल गए। स्थानीय लोगो के प्रयास से आग पर नियंत्रन पाया गया। वही दमकल भी जब आग नियंत्रित हो गया तब पहुंचा। बाल संरक्षण आयोग के सदस्य विजय यादव ने घटना स्थल का निरीक्षण कर पीड़ित परिवार को सांत्वना दिया। श्री यादव ने स्थानीय प्रशासन एवम जिला प्रशासन से पीड़ित परिवार को उचित सहायता उपलब्ध कराने की मांग की है।

Check Also

युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Hits: 0 महनार – युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का अपने …

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: