Breaking News
Home / National / Bihar / 28 अगस्त को होने वाले मानव श्रृंखला में हिस्सा ले : वंदना सिंह

28 अगस्त को होने वाले मानव श्रृंखला में हिस्सा ले : वंदना सिंह

Hits: 17

रमेश शंकर झा, समस्तीपुर। जिले में अखिल भारतीय महिला ऐसोसिएशन (ऐपवा) की राज्य सचिव शशि यादव ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार कांड के खिलाफ आंदोलन की राज्य में अगुआई कर रहीं हैं। आज शहर के मालगोदाम चौक स्थित भाकपा माले जिला कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि टाटा  इंस्टीच्यूट के सोशल आँडिट की रिपोर्ट, राज्य को शर्मसार करने वाली रोज उद्धाटित रिपोर्ट तथा अभियुक्तों को बचाने की सरकार की कोशिशें दर्शाती है कि सरकार के संरक्षण में यह पूरा खेल चल रहा था। महिला-बच्चियों के प्रताड़ना और सेक्स रैकेट की राज्यव्यापी नेटवर्क की मुकम्मल जाँच  संभव होगा, जब मोदी नीतीश ईस्तीफा देंगे। उन्होनें कहा कि 2005 से 2018 मार्च तक विभिन्न सेल्टर होम में आयी महिलाओं-बच्चियों के स्टैटस रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार श्वेत-पत्र प्रकाशित करे। मंजू वर्मा ईस्तीफा दी है तो सरकार सुरेश शर्मा को क्यों बचा रही हैं।  मंजू वर्मा ईस्तीफा दी है तो सरकार सुरेश शर्मा को क्यों बचा रही है।

आगे उन्होंने कहा कि बिहार को शर्मसार करने वाली इस घटना के खिलाफ 28 अगस्त को आयोजित राज्यव्यापी मानव जंजीर को सफल बनाने का अह्वान किया। वहीँ संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ऐपवा समस्तीपुर की जिला अध्यक्ष बंदना सिंह ने कहा कि मुजफ्फरपुर का तार समस्तीपुर से भी जुड़ा है।

उन्होंने कहा कि नीतीश-मोदी सरकार के एन जी ओ माँडल ने राज्य में लूट, महिला प्रताड़ना और यौन शोषण का बड़ा नेटवर्क खड़ा कर दिया है। ब्रजेश ठाकुर का साम्राज्य नीतीश-मोदी की देखरेख में तैयार हुआ है। उन्होंने कहा कि मानव जंजीर में समस्तीपुर से बड़ी संख्या में महिलाएं एवं लड़कियां भाग लेंगी और जल्द ही ऐपवा- आइसा का संयुक्त छात्रा सम्मेलन आहूत किया जाएगा। मौके पर ऐपवा राज्य कार्यकारिणी सदस्य नीलम देवी समेत अन्य स्थानीय महिला कार्यकर्ता उपस्थित थीं।

 

 

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: