Breaking News
Home / National / Bihar / 26 में से उपस्थिति 18 पंसस ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में दिया मत

26 में से उपस्थिति 18 पंसस ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में दिया मत

Hits: 32

रिपोर्ट: मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार) झाझा बीते 6 अगस्त को दर्जनों पंचायत समिति सदस्यों के द्वारा झाझा प्रखंड प्रमुख गायत्री गौरव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने को लेकर एक आवेदन तत्कालीन प्रखंड विकास पदाधिकारी सतीश कुमार को दिया गया था। जिसके बाद बुधवार को प्रखंड कार्यालय सभागार में डीसीएलआर मो.अतहर, प्रखंड विकास पदाधिकारी धर्मवीर कुमार प्रभाकर की उपस्थिति में पंचायत समिति सदस्यों की एक बैठक अविश्वास प्रस्ताव को लेकर किया गया। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड के उपप्रमुख मो.आलम ने किया।

बैठक के दौरान लगभग डेढ़ घंटे के इंतजार के बाद प्रमुख की उपस्थिति नहीं होने पर सदन की कारवाई अविश्वास प्रस्ताव को लेकर शुरू किया गया। सदन में प्रखंड के कुल 26 पंचायत समिति सदस्यों में मात्र 18 लोग ही उपस्थित हुए। आगे की कारवाई प्रारंभ करते हुए डीसीएलआर ने अविश्वास प्रस्ताव को लेकर पंचायत समितियों से जानकारी लेकर मतदान प्रक्रिया शुरू किया। जिसमें सभी उपस्थित प्रतिनिधियों ने अपना अपना मत दिया। जानकारी देते हुये डीसीएलआर ने बताया कि सभी मत सही पाए गए सभी 18 पंचायत समिति सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया। इस प्रकार प्रखंड के वर्तमान प्रमुख को अपना पद गंवाना पड़ा।

उन्होंने बताया कि आज के अविश्वास प्रस्ताव की जानकारी जिलाधिकारी के माध्यम से निर्वाचन आयोग को दिया जायेगा। इसके बाद निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गये निर्देश के आधार पर निर्धारित तिथि को पुनः नये प्रखंड प्रमुख का चुनाव कराया जायेगा।
बुधवार को प्रखंड प्रमुख की कुर्सी गिरने के बाद वर्तमान उप प्रमुख मो.आलम को प्रखंड प्रमुख का चुनाव होने तक पदभार सौंपा गया।मौजूद डीसीएलआर ने इस बात की जानकारी देते हुये बताया कि निर्वाचन आयोग के अगले आदेश आने तक प्रखंड के कामकाज को संभालने के लिये उपप्रमुख को इसका भार सौंपा गया है।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: