Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / 11 सूत्री मांगों को लेकर प्रखंड कार्यालय तेघरा पर हुआ रोषपूर्ण प्रदर्शन

11 सूत्री मांगों को लेकर प्रखंड कार्यालय तेघरा पर हुआ रोषपूर्ण प्रदर्शन

Hits: 9

अभिषेक राय, तेघरा मंगलवार को भारतीय किसान सभा की ओर से 11 सूत्री माँगों को लेकर मंगलवार को प्रखण्ड कार्यालय तेघड़ा पर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया गया. इस अवसर पर आयोजित सभा की अध्यक्षता पूर्व उप प्रमुख रामनरेश सिंह ने की। सभा को सम्बोधित करते हुये किसान नेता दिनेश सिंह ने कहा कि वर्तमान शासन व्यवस्था में प्रशासनिक अधिकारी बेलगाम हो गये हैं। प्रखण्ड और अंचल सहित अन्य सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार सिर चढ़कर बोल रहा है।

उन्होंने कहा कि तेघड़ा में विगत चार महीने से दाखिल खारिज का कार्य पूर्णतः ठप है। एलपीसी बनाने और लगान रसीद काटने का कार्य भी बन्द है जिसके कारण किसान सहित अन्य लोगों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। अपने सम्बोधन में किसान सभा के राज्य सचिव अशोक प्रसाद सिंह ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार की किसान विरोधी नीति के चलते देश के किसान बदहाल हैं। फसल का उचित लाभ नही मिलने के कारण कर्ज में डूबे किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं।

धरनार्थियों की माँगों में किसानों का रजिस्ट्रेशन और दाखिल खारिज सहित एलपीसी बनाने का कार्य प्रखण्ड में शीघ्र शुरू करने, फसल बीमा लागू करने, किसानों के सभी तरह के ऋण को माफ करने, सर्वे कार्य में हो रही धांधली पर रोक लगाने सहित अन्य माँग शामिल हैं. सभा को भाकपा अंचल मंत्री प्रदीप राय, पूर्व उप प्रमुख रामनरेश सिंह, वार्ड पार्षद भूषण सिंह, परमानंद सिंह, राम उदगार पासवान आदि ने भी सम्बोधित किया.अंत में धरनार्थियों के शिष्टमंडल ने माँगों का ज्ञापन अधिकारी को सौंपा।

 

Check Also

गंडक तटबंध पर बचे कार्य के लिए व्यक्त की नाराज़गी

Hits: 0वैशाली।  जिलाधिकारी वैशाली श्रीमती उदिता सिंह ने अपर समाहर्ता , BDO वैशाली, CO हाजीपुर …

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: