Breaking News
Home / Breaking News / 04 दिवसीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण प्रशिक्षण आयोजित किया गया

04 दिवसीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण प्रशिक्षण आयोजित किया गया

Hits: 0

ब्यूरो सुल्तानपुर

सुलतानपुर – जिला ग्राम विकास संस्थान दूबेपुर में 04 दिवसीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण प्रशिक्षण आयोजित किया गया, जिसका शुभारम्भ जिला विकास अधिकारी डॉ0 डी0आर0 विश्वकर्मा ने किया।

जिला विकास अधिकारी श्री विश्वकर्मा ने प्रशिक्षण सत्र के उद्धाटन अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि यह प्रशिक्षण आपदा प्रबन्धन को सशक्त बनायेगा तथा विभिन्न आपदाओं से होने वाले जानमाल के नुकसान में कमी लायेगा। जिला विकास अधिकारी के सम्मुख प्रशिक्षुओं ने प्रतिपुष्टि में बताया कि प्रशिक्षण निश्चित ही प्रभावी है तथा आपदा न्यूनीकरण में सहायक होगा। उन्होंने जिला प्रशिक्षण अधिकारी से अपेक्षा की कि प्रशिक्षण के दौरान सभी बिन्दुओं पर ध्यान में रखते हुए प्रभावी प्रशिक्षण दिया जाय। इसी क्रम में जिला प्रशिक्षण अधिकारी अशोक कुमार दूबे ने आपदा जोखिम न्यूनीकरण प्रशिक्षण की महत्वा और इनके उपयोगिता प्रकाश डालते हुए प्रशिक्षणार्थियों को समयक जानकारी दी।

राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर हरिओम शर्मा ने राष्ट्रीय आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005, जिला आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण कार्य योजना, विशेषतायें, संचालन व दिशा निर्देश पर विशेष प्रशिक्षण दिया। इस अवसर पर सिद्धार्थ सिंह, एसएआईपी से अखिलेश शुक्ला, संदीप कुमार मिश्रा सहित प्रशिक्षुगण उपस्थित रहे।

Check Also

गंडक तटबंध पर बचे कार्य के लिए व्यक्त की नाराज़गी

Hits: 0वैशाली।  जिलाधिकारी वैशाली श्रीमती उदिता सिंह ने अपर समाहर्ता , BDO वैशाली, CO हाजीपुर …

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: