Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / स्व0 राजेन्द्र बाबू का जीवन प्रेरणादायक

स्व0 राजेन्द्र बाबू का जीवन प्रेरणादायक

Hits: 13

अभिषेक राय, तेघङा। प्रखंड क्षेत्र मे अनुमंडल पेंशनर समाज तेघड़ा के द्वारा नयानगर दुलारपुर में अवकाश प्राप्त शिक्षक स्व0 राजेन्द्र प्रसाद सिंह के द्वादश कर्म के मौके पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शिक्षाविद सच्चिदानन्द पाठक ने सभा की. मौके पर सभा की अध्यक्षता करते हुये पेंशनर समाज के अध्यक्ष तारकेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि स्व0 राजेन्द्र बाबू का जीवन प्रेरणादायक है. स्व0 सिंह जीवन पर्यान्त  शिक्षा के विकास के लिये अलख जगाते रहे।

उनका सम्पूर्ण जीवन शिक्षा दान में समर्पित रहा. शिक्षाविद सच्चिदानन्द सिंह ने कहा कि स्व0 राजेन्द्र प्रसाद सिंह ने शिक्षक के रूप में अपना आदर्श स्थापित किया जो नई पीढी के लिये अनुकरणीय है. कवि हितलाल पाठक ने स्व0 सिंह के निधन को शिक्षा जगत के लिये एक अपूरणीय क्षति बताते हुये उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया.

इस अवसर पर बड़ी संख्या में बुद्धिजीवियो एवं जनप्रतिनिधियो ने स्व0 राजेन्द्र प्रसाद सिंह की तस्वीर पर फूल माला चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।स्व0 सिंह के पुत्र रामकुमार ने अतिथियों का स्वागत करते हुये अपने स्वर्गीय पिता के आदर्शों पर चलने का संकल्प व्यक्त किया  . मौके पर देवीकान्त राय,दवभूषण ईश्वर,राजेंद्र पाठक,शत्रुघ्न सिंह,कमलेश्वरी सिंह,उपेन्द्र कुवंर,मुखिया सुमन कुमारी,रामपुकार सिंह सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे.

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: