Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / वैशाली समाज कल्याण संस्थान चाइल्ड लाइन के द्वारा प्रखंड बाल सलाहकार परिषद की बैठक सम्पन्न

वैशाली समाज कल्याण संस्थान चाइल्ड लाइन के द्वारा प्रखंड बाल सलाहकार परिषद की बैठक सम्पन्न

Hits: 16

नलिनी भारद्वाज, बिदुपुर। बिदुपुर प्रखंड के प्रांगण में वैशाली समाज कल्याण संस्थान चाइल्ड लाइन के द्वारा प्रखंड बाल सलाहकार परिषद की बैठक में बच्चो के अधिकारों के संरक्षण के लिए जागरूकता अभियान चलाने एवम चाइल्ड लाइन को 24 पंचायतो में फ्रेंडली बनाने पर विशेष रूप से जोर दिया गया।

इस अवसर पर बैठक की अध्यक्षता बी डी ओ दुनियालाल यादव ने किया। उन्होंने इस अवसर पर बाल श्रम रोकने,बच्चे के अधिकारों के संरक्षण को लेकर हर सम्भव सहायता देने का आश्वाशन दिया।इस अवसर पर चाइल्ड लाइन के टीम लीडर आँचल ने राष्ट्रीय हेल्प लाइन नम्बर 1098 के सम्बन्ध में जानकारी दी।उन्होंने बताया की चाइल्ड लाइन शून्य से 18 वर्ष तक के बच्चे को निःशुल्क सेवा प्रदान करने के अलावा गुमशुदा बच्चे,अनाथ बच्चे,बाल श्रमिक,शोषित बच्चे की देखभाल और सुरक्षा किया जाता है।

इस कार्यक्रम के अवसर पर थाना अध्यक्ष रितेश कुमार मण्डल, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संजय दास,सी डी पी ओ प्रीति कौशल,एल इ ओ अजय यादव,सब सेंटर के निदेशक,सहित टीम लीडर आँचल, जितेश कुमार,प्रिंस कुमार,रीना कुमारी,आदि ने भी सम्बोधित किया।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: