Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / यास चक्रवाती तूफान को लेकर माइकिंग करा लोगों को दिया गया निर्देश

यास चक्रवाती तूफान को लेकर माइकिंग करा लोगों को दिया गया निर्देश

Hits: 0

बिदुपुर। यास चक्रवाती तूफान को लेकर मौसम विभाग ने बिहार के सभी जिलों के लिए रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ घंटों से 3 दिनों के दौरान बिहार के कई जिलों में अधिकांश स्थानों पर आंधी तूफान, तेज हवा, वज्रपात, भारी वर्षापात इत्यादि घटित होने की संभावना है। चक्रवात से पेड़ गिरने, बिजली आपूर्ति बाधित होने, निचले इलाकों में जलजमाव होने, फसल क्षति, मोबाइल टावर इत्यादि के नुकसान होने की संभावना व्यक्त की गई है तथा अलर्ट जारी कर चेतावनी की दी गई है।

इस आशंका के आलोक में वैशाली जिला पदाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार बिदुपुर अंचलाधिकारी सुश्री सुनिधि द्वारा बिदुपुर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में आम नागरिकों को माईकिंग कराते हुए अनुरोध किया गया कि उक्त अवधि में सतर्क रहें। आंधी तूफान और तेज वर्षा, बज्र पात की स्थिति में घरों में रहे। आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकले। नदियों, तालाबों, बड़े नालो इत्यादि के पास नहीं जाए नावों का परिचालन भी बंद कर दे।

वही ऊंची इमारत वाले क्षेत्रों में शरण नहीं लेने की सलाह भी दी गई। बिजली एवं टेलीफोन के खंभों के नीचे शरण नहीं लेने को कहा गया क्योंकि वृक्ष, ऊंची इमारतें एवं टेलीफोन के खंभे आसमानी बिजली को अपनी और आकर्षित करते हैं।  वही पैदल जा रहे लोगों को धातु की डंडी वाले छातों का उपयोग नहीं करने की सलाह दी गई ।

Check Also

सहदेई ओपी पुलिस ने लूट के रुपये के साथ दो मोटरसाइकिल किया जप्त

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – सहदेई बुजुर्ग ओपी की पुलिस ने मंगलवार की देर रात एक …

मैजिक पर डिलीवरी देने जा रही शराब के कार्टून को ग्रामीणों ने लूटा

Hits: 0 बिदुपुर। बिदुपुर थाने के ऊंचीडीह तीन मोहानी के पास मैजिक पर लदा अबैध विदेशी …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: