Breaking News
Home / National / माओवादी के लेवी का पर्चा देने आये युवक की हुई जमकर धुलाई

माओवादी के लेवी का पर्चा देने आये युवक की हुई जमकर धुलाई

Hits: 43

रिपोर्ट:शिशिर समीर। वैशाली ऑटोमोबाइल एजेंसी के संचालक से एक लाख रूपया रंगदारी में तत्काल देने और माओवादी के लेवी का पर्चा देने आये युवक को एजेंसी के कर्मचारीयों ने जमकर धुनाई करने के बाद जन्दाहा थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया ।

बताया जाता है कि वैशाली ऑटोमोबाइल में एक युवक प्रवेश करते हुए अपने को माओवादी होने का परिचय दिया और मालिक -मैनेजर का नम्बर माँगा की ।काउन्टर पर बैठे एजेंसी के सहसंचालक धर्मेन्द्र कुमार ने स्वयं को मालिक होने का परिचय दिया तो होश में रहने का धमकी देते हुए एक लाख रुपये तुरंत देने को बोला ।युवक ने एक लिफाफा भी धर्मेन्द्र कुमार को थमाया और जल्दी काम कर देने का अल्टीमेटम देने लगा ।शोरगुल सुन कर सभी कर्मचारी दौरा और युवक को पकड़कर धुनाई कर दिया ।उधर मालिक ने जन्दाहा थाना पुलिस को सूचना दी ।सूचना प्राप्त होते ही थानाध्यक्ष ओमप्रकाश दलबल के साथ घटनास्थल पर मौजूद हुए जहाँ एजेंसी मालिक ने पकड़े गए युवक को ग्लैमर गाड़ी और पर्चा के साथ पुलिस को सुपुर्द कर दिया ।

बताया गया है कि पीले लिफाफे में बन्द पत्र माकपा माओवादी के जिला कमेटी के लेटर पैड पर पत्रांक और दिनांक के साथ है ।पत्र में संगठन के द्वारा जारी लड़ाई में खर्च होने का जिक्र है, जिसके लिए सहयोग राशि के रूप में ग्लैमर गाड़ी पत्र वाहक को दे देने की बात कही गई है ।इस तरह के पत्र मीरा ऑटोमोबाइल और अन्य एजेंसी के नाम की भी है, जिससे भी एक-एक गाड़ी की ही माँग की गई है ।

पकड़े गए युवक की पहचान मोहम्मद इयाज , पिता -इद्रीश मियाँ चाँदसराय के रूप मे हुई है ।युवक ने बताया कि माओबादी मुन्नी लाल राम ने हाजीपुर में बुलाकर सभी जगह चिट्ठी पहुँचा देने के लिए कहा था ।जिस एवज में मुन्नी लाल ने तीन सौ रूपया दिया है ।

लम्बे समय बाद माओवादी गतिविधि की सक्रियता बढने से व्यवसायी वर्ग में दहशत का माहौल कायम है ।मामला महनार थाना क्षेत्र के होने के कारण जन्दाहा पुलिस महनार थाना को सुपुर्द करने की कार्रवाई में जुटी है ।वहीं मुन्नी लाल के सक्रियता पर भी पैनी नजर रख रही है ।बताया जाता है कि डीलर बिंदेश्वर राम हत्याकांड में मुन्नी लाल और रामदेव राम फरार चल रहा है और अलग से ही संगठन के गतिविधि को संचालित करने का काम करता है।

Check Also

तिरहुत प्रमंडल आयुक्त श्री मिहिर कुमार सिंह के द्वारा हाजीपुर परिसदन में उच्च स्तरीय बैठक संपन्न

Hits: 0डेस्क हाजीपुर। तिरहुत प्रमंडल आयुक्त श्री मिहिर कुमार सिंह के द्वारा हाजीपुर परिसदन में …

योगी गुड़ाकेश को बछवाड़ा पुलिस नें लिया हिरासत में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा /बेगूसराय/सं:- जिले प्रसिद्ध योगाचार्य व कानु समाज के जिलाध्यक्ष गुड़ाकेश कुमार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: