Breaking News
Home / National / Bihar / पुलिस को नहीं मिला चोरी हुई करोड़ों की मूर्ति का सुराग

पुलिस को नहीं मिला चोरी हुई करोड़ों की मूर्ति का सुराग

Hits: 74

रिपोर्ट: विशाल शाही। मूर्ती चोरी हुए एक सप्ताह से ऊपर गोपालगंज पुलिस को नहीं मिला चोरी हुई करोड़ों की मूर्ति का सुराग। हथुआ के लाला बरी गांव से बीते 12 फरवरी को अज्ञात चोरों ने भगवान के करोड़ों रुपये मूल्य की मूर्ति चोरी कर ली थी.

गोपालगंज के हथुआ से चोरी की गयी राधा-कृष्ण की बहुमूल्य मूर्ति को पुलिस अब तक बरामद नहीं कर सकी है. चोरी की इस घटना के बाद से ग्रामीणों में पुलिस के प्रति नाराजगी है और ग्रामीण भगवान की मूर्ति को किसी भी हाल में वापस लाने की गुहार लगा रहे हैं.

हथुआ के लाला बरी गांव से बीते 12 फरवरी को अज्ञात चोरों ने भगवान के करोड़ों रुपये मूल्य की मूर्ति चोरी कर ली थी. इस गांव में राधा-कृष्ण मंदिर में करीब सौ साल पुरानी भगवान कृष्ण और राधा की मूर्ति स्थापित की गयी थी. मंदिर के महंत और व्यवस्थापक विपिन बिहारी श्रीवास्तव के मुताबिक यह मूर्ति अष्टधातु की बहुमूल्य मूर्ति थी. चोरों ने भगवान की मूर्ति,उनकी कीमती बांसूरी, मुकुट सहित अन्य कीमती सामान चुरा ले गए.

ग्रामीणो के मुताबिक यह मूर्ति ही इस गांव के लोगों का प्राण है. इस मूर्ति की चोरी होने से गांव की प्रतिष्ठा चली गयी. वहीं ग्रामीण ओमकार तिवारी ने आरोप लगाया कि पुलिस मूर्ति की बरामदगी के लिए कोई प्रयास नहीं कर रही है.

मूर्ति चोरी की घटना के एक सप्ताह बाद बीजेपी सांसद जनक राम के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल हथुआ के लाला बरी गांव पंहुचा. मंदिर का मुआयना करने के बाद सांसद ने एसपी रविरंजन कुमार से बात की.
एमपी जनक राम के मुताबिक देश में जब से बीजेपी की सरकार आयी है, तबसे मूर्ति चोरी की घटनाओ में इजाफा हुआ है.

मूर्ति चोरी की घटना आर्थिक, सामाजिक क्षति के साथ ही देश की सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए किया जा रहा है. उन्होंने कहा की पुलिस जल्द ही मूर्ति चोरी के मामले का पर्दाफाश कर लेगी और मूर्ति को बरामद कर लिया जाएगा.

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: