Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / डीएम रचना पाटिल ने अचानक पहुंच कर किया निरीक्षण

डीएम रचना पाटिल ने अचानक पहुंच कर किया निरीक्षण

Hits: 142

बिदुपुर। बिदुपुर प्रखंड के चकसिकन्दर कल्याणपुर पंचायत स्थित मध्य विद्यालय चकसिकन्दर का मंगलवार को डी एम रचना पाटिल ने अचानक पहुंच कर निरीक्षण कर दी।निरीक्षण के क्रम में कई तरह के गरबरी होने की आशंका पर उन्होंने स्थानीय बी डी ओ डी एल यादव को कैश बूक जांच सहित अन्य जांच कर प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया।डी एम रचना पाटिल द्वारा स्वयम शिक्षको की उपस्थिति पंजी की जांच और सभी शिक्षको को सामने भी बुलाई।

वही वर्ग कक्ष में जाकर विद्यार्थियों से भी कुछ प्रश्न पूछी और उसके बाद विद्यार्थी द्वारा जबाब नही देने पर उक्त कक्ष में उपस्थित शिक्षिका से भी प्रश्न कर दी,जिस पर वह जबाब नही दी ।मंगलवार को अंग्रेजी का परीक्षा था। डी एम ने अपोजिट वर्ड शिक्षिका से पूछी जब जबाब नही दी तो उसे एप्पल और डॉग लिखने को कही जो गलत लिखी। इस पर वह विफर गयी।डी एम द्वारा बीडीओ को कैश बूक चेक करने को कहा।

बी डी ओ श्री यादव द्वारा विद्यालय का कैश बूक प्रभारी प्रधानाध्यापक सहेंद्र पासवान से मांगा गया तो पाया गया की वर्ष 2015 के बाद से कैश बूक अपडेट नही किया गया है,वित्तीय वर्ष 2016, 2017, 2018 का कैश बूक लिखा ही नही गया है। बीडीओ श्री यादव ने बताया की विद्यालय में 57 हजार रुपये का जो बेंच डेस्क क्रय किया गया है, उसमे कोटेशन नही लिया गया है और नही वाउचर ही है। उन्होंने क्रय में वित्तीय अनियमितता की बात कही।वही उन्होंने बताया की बिहार दिवस में खर्च के लिए जो 5 हजार की राशि भेजी जाती है उसके वाउचर भी नही थे और नही विद्यालय विकास समिति के अध्यक्ष या सचिव का वाउचर पर हस्ताक्षर ही था।

वही उन्होंने बताया की मुख्यमंत्री शैक्षणिक परिभर्मन में जो 20 हजार रुपये की राशि दी जाती है उसके भी वाउचर नही थे। उन्होंने आशंका जाहिर करते हुए बताया की प्रथम दृष्टया में वित्तीय गरबरी लगती है।इस सम्बन्ध में प्रतिवेदन डी दे दिया गया है।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: