Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / ग्लोबल विज़डम सेकेंडरी स्कूल के स्थापना दिवस समारोह सम्पन्न

ग्लोबल विज़डम सेकेंडरी स्कूल के स्थापना दिवस समारोह सम्पन्न

Hits: 17

नलिनी भारद्वाज, बिदुपुर। बिदुपुर प्रखंड के मायाराम हाट स्थित ग्लोबल विज़डम सेकेंडरी स्कूल के स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया।इस अवसर पर विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।छोटे छोटे बच्चे के द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम को देखकर उपस्थित अभिभावक गण एवम अथिति काफी गदगद हुए।

इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक अवकाश प्राप्त अध्यापक रामनाथ सिंह ने कहा की ग्रामीण क्षेत्र में उनके द्वारा विद्यालय खोलने का मुख्य उधेश्य ग्रामीण क्षेत्र के मेधावी छात्र छात्राओं के प्रतिभा को उजागर करना है।उन्होंने कहा की आर्थिक दृष्टि से कमजोर अभिभावक भी इस विद्यालय में शहरी विद्यालय की तरह बच्चे को नामांकन कराकर पढ़ा सकते है।उन्होंने कहा की यह विद्यालय आगामी दिनों में मिल का पत्थर साबित होगा।

उन्होंने कहा की ग्रामीण क्षेत्र के मेधावी विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा और अच्छा माहौल प्रदान किया जाये तो शहर के विद्यार्थियों से किसी भी मायने में कम नही होगा।उन्होंने कहा की वे इसी क्षेत्र में स्थित शिव सागर विद्या मंदिर रामदौलि से अवकाश ग्रहण किये ।अवकाश ग्रहण करने के बाद उन्हें इस क्षेत्र से अधिक लगाव होने के कारण इच्छा हुई की एक विद्यालय खोला जाये और उसी उधेश्य से विद्यालय खोले।उन्होंने स्थानीय लोगों से सहयोग करने की अपील की।

इस अवसर पर अजित कुमार ने सम्बोधित करते हुए कहा की आधुनिक शिक्षा पद्धति के माध्यम से वैज्ञानिक विधि से बच्चे को शिक्षण दिया जा रहा है।वही खेल कूद,मनोरंजन के द्वारा भी बच्चे को शिक्षित किये जा रहे है।साथ ही साथ बच्चे में नैतिक ज्ञान एवम संस्कार भी विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है।सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखकर दर्शक गण काफी भावविह्वल हो गये।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: