Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / खनिज विकास पदाधिकारी ने दिया प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश

खनिज विकास पदाधिकारी ने दिया प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश

Hits: 61

नलिनी भारद्वाज, बिदुपुर। बिदुपुर प्रखंड अंतर्गत विष्णपलटू स्थित चिमनी पर रोक लगाते हुए खनिज विकास पदाधिकारी द्वारा बिदुपुर पुलिस को ईंट की पथाई, पकाई एवम बिक्री पर रोक लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है ताकि समेकित स्वामित्व एवम उस पर देय सूद की वसूली हो सके।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खनिज विकास पदाधिकारी द्वारा पत्रांक 283 दिनांक 08 मार्च 2018 को आदेश दिया गया की बिदुपुर थाना अंतर्गत विष्णपलटू स्थित मेसर्स भवानी ब्रिक्स के संचालक संजीव कुमार पिता दीनानाथ सिंह ग्राम खिलवत के द्वारा समेकित स्वामित्व का भुगतान नही किया गया है और नही अनुज्ञा पत्र ही विभाग से लिया गया और न ही प्रदूषण विभाग से पर्यावरण स्वीकृति प्रमाण पत्र प्राप्त किया गया है।

खनिज विकास पदाधिकारी के द्वारा बिहार माइनर मिनेरल्स कंसेसन रूल 1472 संशोधित 2014 के नियम 26 एवम नियम 33 का उल्लंघन तथा 40,8 ए के तहत दण्डनीय अपराध बताया गया है इसलिए सत्र 2017 एवम 18 में संचालित ईंट मालिक के विरुद्ध प्राथमिक दर्ज कार्रवाई करने का आदेश दिया गया।

खनिज विकास पदाधिकारी के द्वारा गत 8 मार्च 2018 को चिमनी की जांच की गयी थी,जिसमे उक्त अनियमितता पाये गये।सूत्रों के मुताबिक जिले में कई चिमनी है जो बिना अनुज्ञा पत्र प्राप्त किये और स्वामित्व का भुगतान किये बिना सन्चालन हो रहे है और सरकार को राजस्व की क्षति पहुंचा रहे है।

खनिज विकास पदाधिकारी के उक्त कार्रवाई से अवैध रूप से संचालन कर रहे चिमनी मालिको में हड़कम्प मच गया है। हालांकि थानाध्यक्ष रितेश कुमार मण्डल ने बताया की जांचोपरांत कार्रवाई अवश्य की जायेगी।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: