Breaking News
Home / National / Bihar / अधिवक्ताओं द्वारा जिला विधिज्ञ संघ भवन हरिपुर में मनाई अम्बेडकर जयंती

अधिवक्ताओं द्वारा जिला विधिज्ञ संघ भवन हरिपुर में मनाई अम्बेडकर जयंती

Hits: 8

भारत रत्न डॉ बाबा साहेब भीमराव अम्बेदकर की १२८ वीं जयंती पर वैशाली जिला के अधिवक्ताओं द्वारा जिला विधिज्ञ संघ भवन हरिपुर ,हाजीपुर मे ” वर्तमान परिदृश्य में डॉ बाबा साहेब भीमराव अम्वेदकर की प्रासंगिकता ” विषय पर परिचर्चा का भव्य आयोजन किया गया।

इस अवसर पर विषय प्रवेश कराते हुए अधिवक्ता मुकेश रंजन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा हमेशा बाबा साहेब को सम्मान देते हुए संवैधानिक अधिकारों को संरक्षित करने का कार्य किया है ।अधिवक्ता शंभुनाथ सिंह ने कहा कि बाबा साहेब राष्ट्रवाद के प्रणेता थे ।

अधिवक्ता रंजीत यादव ने कहा कि बाबा साहेब द्वारा प्रदत संविधान महिलाओं को वोट का अधिकार , हिंदू कोड विल ,आरक्षण का प्रावधान सहित संविधान की सर्वोच्चता और मानव अधिकारों को संरक्षित करता है ।भाजपा वैशाली जिला अध्यक्ष क्रीड़ा मंच हरेश कुमार सिंह ने कहा कि संविधान निर्माण के लिए बनायी गई १३ समितियों में कुल ३८९ सदस्य थे।

बाबा साहेब प्रारूप समिति के सातवें सदस्य के रूप में नामांकित हुए एवं अपने कर्तव्य पथ पर बढ़ते हुए हिन्दुस्तान के आम जन मानस के दिलों पर अपनी अमिट छाप छोड़ गये जिससे पुरा हिन्दुस्तान श्रधा के साथ जयंती मनाती है । केन्द्र में अटल बिहारी बाजपेइ जी के नेतृत्व मे बनी राजग की सरकार मे भारत रत्न देकर सम्मानित किया गया।

भारत सरकार बाबा साहेब द्वारा बनाए गये संविधान को पूर्ण रूप से अक्षुण्ण रखते हुए गरीबों के हित में कार्य कर रही है ।अधिवक्ता अवधेश कुमार ने कहा कि संविधान के अनुच्छेद ३१२ के अंतर्गत राष्ट्रीय न्यायिक आयोग का गठन हेतु संघर्ष करने से सच्ची जयंती मनाने के हम अधिवक्तागण अधिकारी होंगे।

गोष्ठी की अध्यक्षता वरीय अधिवक्ता प्रियनन्द चौधरी , संचालन जिला विधिज्ञ संघ के सहायक सचिव राजकुमार दिवाकर ने किया ।उपस्थित अधिवक्ताओं ने सर्वसम्मति से राष्ट्रीय न्यायिक आयोग की गठन की मांग की गई ।

धन्यवाद ज्ञापन अधिवक्ता कुमारी अशिकी ने किया ।इस अवसर पर संजीव कुमार , राजीव कुमार ,लक्ष्मण कुमार सिन्हा , शिवानन्द राय , अरविंद कुमार सिंह , सुनील कुमार , नीरज सिंह , किश्लय प्रसाद सहित काफी संख्या में अधिवक्तागण उपस्थित थे ।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: